Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर में डीएम अजय शंकर पांडे अपने दफ्तर में खुद लगाते हैं झाड़ू

अजय शंकर पांड ने लोगों से रोजाना मात्र दस मिनट सफाई कार्य में देने की अपील की। डीएम पांडे सफाई को लेकर गंभीर हैं। इसके लिए वह रोजाना अपने दफ्तर की सफाई स्वयं करते हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 05 May 2019 09:32 AM (IST)Updated: Sun, 05 May 2019 10:00 AM (IST)
मुजफ्फरनगर में डीएम अजय शंकर पांडे अपने दफ्तर में खुद लगाते हैं झाड़ू
मुजफ्फरनगर में डीएम अजय शंकर पांडे अपने दफ्तर में खुद लगाते हैं झाड़ू

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। गाजियाबाद करीब चार वर्ष पहले नगर आयुक्त के पद पर तैनाती के दौरान स्वच्छता अभियान को धार देने के कारण चर्चा में आए आइएएस अधिकारी अजय शंकर पांडे अब मुजफ्फरनगर में चर्चा में हैं। मुजफ्फरनगर में जिलाधिकारी के पद पर तैनात अजय शंकर पांडेय अपने कार्यालय में स्वयं झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं।

loksabha election banner

अजय शंकर पांड ने लोगों से रोजाना मात्र दस मिनट सफाई कार्य में देने की अपील की। डीएम पांडे सफाई को लेकर गंभीर हैं। इसके लिए वह रोजाना अपने दफ्तर की सफाई स्वयं करते हैं। उन्होंने अपने दफ्तर के गेट पर स्वच्छता को लेकर सूचना चस्पा की है। डीएम ने सूचना में लिखा है कि इस कमरे की सफाई मैं स्वयं करता हूं, कृपया इस कमरे को गंदा करके मेरे यहां काम के बोझ को अनावश्यक रूप से न बढ़ाएं। उनका कहना है कि स्वयं अपने दफ्तर की सफाई वह कई वर्षों से करते आ रहे हैं। वह दूसरे जिलों में भी तैनाती के दौरान ऐसा करते रहे हैं।

दो दिन पूर्व जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने रमजान की तैयारियों को लेकर आहूत बैठक में नगरवासियों से आह्वान किया कि वे 24 घंटों में से मात्र 10 मिनट का समय सफाई कार्य में दें। उन्होंने कहा था कि यदि प्रत्येक नागरिक सफाई कार्य को दस मिनट देने लगे तो 20 लाख के हिसाब से नगर में सफाई कर्मियों का श्रम पैदा किया जा सकता है और नगर को साफ तथा स्वच्छ बनाया जा सकता है। यहां पर डीएम के सफाई के इस मिशन को लोग इंटरनेट पर सर्च करके खूब देखते हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.