Move to Jagran APP

केमिकल से दूसरे दिन भी कई लोग बेहोश

भोपा : कासमपुरा गांव में कबाड़ी के गोदाम से निकली केमिकल की गंध का असर जंगल में दूसरे दि

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 11:18 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 11:18 PM (IST)
केमिकल से दूसरे दिन भी कई लोग बेहोश
केमिकल से दूसरे दिन भी कई लोग बेहोश

भोपा : कासमपुरा गांव में कबाड़ी के गोदाम से निकली केमिकल की गंध का असर जंगल में दूसरे दिन भी रहा। खेतों पर काम करने गए कई किसान बेहोश हो गए। परिजनों ने उनका चिकित्सक के यहां उपचार कराया। वहीं, ड्रग्स इंस्पेक्टर ने जांच कर तीव्र गंध का केमिकल बताते हुए रिपोर्ट थाने पर दी है। ग्रामीणों ने कबाड़ी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

कासमपुरा गांव के चौराहे पर स्थित कबाड़ी के गोदाम से बीते सोमवार की रात अचानक केमिकल से तेज गंध आने से ग्रामीणों की आंखों में तेज जलन होने लगी और देखते ही देखते दर्जनभर ग्रामीण बेहोश हो गए। जानकारी मिलने पर पहुंचे नायब तहसीलदार इंद्रदेव शर्मा, सीओ भोपा राममोहन शर्मा, प्रभारी निरीक्षक डॉ. बीपी ¨सह पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए और गोदाम में पड़ा केमिकल का ड्रम गड्ढा खोदकर कर दबवा दिया था। डीएम के आदेश पर पहुंचे ड्रग्स इंस्पेक्टर जेबी ¨सह ने गोदाम का निरीक्षण करने के बाद ड्रम से लिए गए सैंपल की जांच की। उन्होंने तीव्र गंध का खतरनाक केमिकल होने की रिपोर्ट थाने पर दी। वहीं, मंगलवार शाम खेतों पर गए जट मुझेड़ा गांव निवासी वेदपाल ¨सह गंध से बेहोश हो गए। परिजन उन्हें गांव लाए और चिकित्सक से उपचार कराया। इसके अलावा कासमपुरा के कई लोगों को भी जंगल में पहुंचने पर परेशानी हुई तो वे घर लौट आए। ग्रामीण सतनाम, कल्लू, सौरव, सुमित, संदीप, गौरव, मोहित, विशाल व अमित ¨सह आदि ने रोष प्रकट करते हुए कबाड़ी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। उधर, सीओ भोपा राममोहन शर्मा ने बताया कि प्रथम दृष्टया कबाड़ी की लापरवाही सामने आई है, उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.