Move to Jagran APP

साहित्यकार सविता वर्मा टटीरी में सम्मानित

टटीरी में लायंस क्लब अग्रवाल मंडी एवं वैदिक कन्या डिग्री कालेज ने महिला दिवस पर प्रसिद्ध साहित्यकार सविता वर्मा को सम्मानित किया। सविता वर्मा ने कहा कि साहित्यकार समाज का प्रहरी होता है और समाज को दिशा देने का काम करता है। मुख्य अतिथि शूटर दादी प्रकाशो तोमर ने कहा कि नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत अपने परिवार से करें।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 11:31 PM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 11:31 PM (IST)
साहित्यकार सविता वर्मा टटीरी में सम्मानित
साहित्यकार सविता वर्मा टटीरी में सम्मानित

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। टटीरी में लायंस क्लब अग्रवाल मंडी एवं वैदिक कन्या डिग्री कालेज ने महिला दिवस पर प्रसिद्ध साहित्यकार सविता वर्मा को सम्मानित किया। सविता वर्मा ने कहा कि साहित्यकार समाज का प्रहरी होता है और समाज को दिशा देने का काम करता है। मुख्य अतिथि शूटर दादी प्रकाशो तोमर ने कहा कि नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत अपने परिवार से करें। प्राचार्य डा. कमला अग्रवाल एवं सचिव अभिमन्यु गुप्त ने पगड़ी पहनाकर एवं शाल ओढ़ाकर विशिष्ट महिलाओं का सम्मान किया।

loksabha election banner

योगाचार्य मयंक भारद्वाज का सम्मान

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। उत्तराखंड के ऋषिकेश में हुए अंतर्राष्ट्रीय योग महोत्सव-2021 में मुजफ्फरनगर के मोतीमहल निवासी योगाचार्य मयंक भारद्वाज को योग पर शोध करने पर समानित किया गया। श्रीनिरंजनी अखाड़ा के श्रीश्री 1008 महामंडलेश्वर परमहंस कैलाशनंद गिरी ने मयंक भारद्वाज को विशेष सम्मान दिया। योगाचार्य मयंक भारद्वाज ने आज के प्रगतिशील युग में तनाव पर विचार रखे और शोध प्रस्तुत किया। लोगों से योग अपनाकर तनाव मुक्त रहने का आह्वान किया। कार्यक्रम का आयोजन नवयोग ग्राम संस्था के तत्वावधान में किया गया। योगाचार्य मयंक स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय में सहायक आचार्य (योग) के रूप में सेवाएं दे रहे हैं। मयंक भारद्वाज ने बताया कि हाल ही में उन्हें आयुष मंत्रालय तथा खेल मंत्रालय से मान्यता प्राप्त उत्तर प्रदेश योगासन स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन की कार्यकारिणी का सदस्य भी नियुक्त किया गया है।

मंत्रोच्चार के साथ किया हवन-यज्ञ

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर क्षेत्र के सोहंजनी तगान गांव स्थित बाबा जीवन सिंहजी महाराज के स्थान पर वार्षिक भंडारा व यज्ञ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पंडित पवन शर्मा ने मंत्रोच्चार के बीच यज्ञ संपन्न कराया, जिसमें ग्रामीणों ने आहुति दी। यज्ञ संपन्न होने के साथ ही भंडारे का प्रसाद वितरण किया गया। इससे पूर्व शनिवार को घंटे-घडि़याल व जयकारों के बीच पूरे गांव में स्थित देवस्थलों की परिक्रमा करके स्नान कराया गया। भगत महिपाल पाधा व सोहनवीर सिंह ने सारंगी की मधुर धुन पर जाहरवीर का किस्सा श्रद्धालुओं को सुनाया। प्यारे लाल, सलेकचंद, धर्मपाल त्यागी, जगमोहन त्यागी, ऋषिपाल, रामपाल, रवींद्र त्यागी, दिनेश त्यागी, पवन, प्रमोद, दुष्यंत, बाबी त्यागी, संजय, बिट्टू, आशु, बंटी, शिवम, सुशील, रामकुमार, रक्षित, तुषार व वासु आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.