Move to Jagran APP

बाजारों में करवाचौथ की रौनक, ब्यूटीपार्लरों में एडवांस बुकिग

पति की दीर्घायु के लिए विशेष पर्व करवाचौथ का एक ही दिन शेष रह गया है। बाजारों में इसके लिए सुहागिनों की भारी भीड़ उमड़ रही है। साड़ी से लेकर विशेष ड्रैस की खरीदारी के लिए दिनभर शोरूमों पर भीड़ रही। वहीं पति के साथ महिलाएं ज्वैलरी की खरीदारी भी कर रही हैं। हालांकि आभूषणों पर चढ़ा महंगाई का रंग लोगों को मायूस कर रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 11:48 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 11:48 PM (IST)
बाजारों में करवाचौथ की रौनक, ब्यूटीपार्लरों में एडवांस बुकिग
बाजारों में करवाचौथ की रौनक, ब्यूटीपार्लरों में एडवांस बुकिग

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पति की दीर्घायु के लिए विशेष पर्व करवाचौथ का एक ही दिन शेष रह गया है। बाजारों में इसके लिए सुहागिनों की भारी भीड़ उमड़ रही है। साड़ी से लेकर विशेष ड्रैस की खरीदारी के लिए दिनभर शोरूमों पर भीड़ रही। वहीं, पति के साथ महिलाएं ज्वैलरी की खरीदारी भी कर रही हैं। हालांकि, आभूषणों पर चढ़ा महंगाई का रंग लोगों को मायूस कर रहा है।

loksabha election banner

रविवार को करवाचौथ का पर्व मनाया जाएगा। इसकी तैयारी कई दिन पहले ही शुरू हो गई है। ब्यूटीपार्लरों में करवाचौथ पर सजने के लिए नवविवाहिताओं सहित अन्य सुहागिनों ने पहले ही समय लेने के लिए पार्लरों में एडवांस बुकिग की है। गांधी कालोनी स्थित कनिका मेकअप स्टूडियो की संचालिका एकता ने बताया कि मेहंदी और अन्य बाडी वर्क के लिए सुहागिनें पहुंच रही हैं।

---

मेंहदी में लिखवा रही सजना का नाम

शहर के शिवचौक और नई मंडी के ब्यूटीपार्लरों सहित बाजारों में महंदी लगाने के लिए बैठे कारीगरों से महंदी लगवाने के लिए सुहागिनों की भीड़ उमड़ रही है। अधिक भीड़ के कारण महिलाओं को अपने नंबर का इंतजार भी करना पड़ा रहा है। शुक्रवार से ही मेहंदी लगवाने की डिमांड बढ़ी है। कारीगरों ने बताया कि अधिकतर महिलाएं अपने पति का नाम मेहंदी के बीच में लिखवाना अधिक पसंद कर रही हैं, जिनकी पहली करवाचौथ है। वह सुहागिनें आधे हाथों को मेहंदी से सजवा रही हैं।

----

समूह बनाकर सुनेंगी कहानी

इस बार शहर सहित देहात क्षेत्रों में महिलाएं समूह में कहानी सुनने का मन बना चुकी है। कोविड के चलते पिछली बार महिलाओं ने अपने-अपने घरों में कहानी सुनना पसंद किया था, लेकिन अब कोविड का प्रकोप कम होने पर महिलाओं ने कालोनी में एकत्र होकर ही करवाचौथ की कहानी सुनने का मन बनाया है। महिलाओं का कहना है कि पिछली करवाचौथ पर मजबूरी में अलग-अलग जगह व आनलाइन एकत्रत होकर कहानी सुनी गई थी, लेकिन इस बार एक साथ बैठेंगे और मास्क भी लगाकर नियमों का पालन भी करेंगे।

----

पत्नी के लिए आकर्षक उपहार

बाजारों में ज्वैलरी पर मंहगाई का रंग चढ़ा हुआ है, लेकिन करवाचौथ के मौके पर पत्नी को खुश करने के लिए पति कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं। नई मंडी निवासी सरगम सैक्सेना ने बताया कि वह प्रतिवर्ष पत्नी को कुछ न कुछ आभूषण उपहार स्वरूप देते हैं। महंगाई है तो हाथ थोड़ा हल्का रखेंगे, लेकिन उपहार जरूर देंगे। इसके अलावा पति अपनी पत्नियों के लिए ड्रेस, उपयोगी वस्तु गिफ्ट के रूप में देकर उन्हें खुश करेंगे।

---

8:15 बजे होंगे के चंद्रमा दर्शन

पंडित हंशराज भारद्वाज ने बताया कि करवाचौथ का व्रत रविवार को रहेगा। सुहागिनें व्रत रखकर रात में चंद्रमा दर्शन के बाद पति की दीर्घायु के लिए आरती करेंगी। चंद्रमा दर्शन का समय रात्रि 8:15 बजे रहेगा। इसके बाद सुहागिने व्रत खोलकर भोजन कर सकेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.