Move to Jagran APP

शहर में बन रहे थे नकली नोट, तीन गिरफ्तार

शहर कोतवाली क्षेत्र के रामलीला टिल्ला में चल रहे नकली नोटों के कारोबार का राजफाश करते हुए पुलिस ने तीन लोगों को दबोचा है। पुलिस ने मौके से नकली नोट उपकरण समेत कागज बरामद किए हैं। शहर में नकली नोट के कारोबार का राजफाश होने पर पुलिस अलर्ट पर है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 09:47 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 09:47 PM (IST)
शहर में बन रहे थे नकली नोट, तीन गिरफ्तार
शहर में बन रहे थे नकली नोट, तीन गिरफ्तार

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र के रामलीला टिल्ला में चल रहे नकली नोटों के कारोबार का राजफाश करते हुए पुलिस ने तीन लोगों को दबोचा है। पुलिस ने मौके से नकली नोट, उपकरण समेत कागज बरामद किए हैं। शहर में नकली नोट के कारोबार का राजफाश होने पर पुलिस अलर्ट पर है।

loksabha election banner

शहर कोतवाली में आयोजित प्रेसवार्ता में सीओ सिटी कुलदीप कुमार ने बताया कि नकली नोट बनाए जाने की सूचना पर शहर कोतवाल आनंददेव मिश्रा ने फोर्स के साथ मोहल्ला रामलीला टिल्ला पर गली नंबर दो में एक मकान पर छापेमारी की। पुलिस ने मौके से दो लोगों को दबोच लिया। दबोचे गए आरोपितों ने अपने नाम अनमोल पुत्र कृपाल सिंह निवासी रामलीला टिल्ला मूल निवासी गांव मतौली थाना देवबंद और अनिकेत निवासी गांव लकडसंधा को दबोच लिया। पुलिस ने दोनों से पूछताछ के बाद दीपक निवासी पनियाला थाना गंगनहर रुड़की को भी दबोच लिया। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर 200 के 21 और 500 के 16 नकली नोट बरामद किए। इसके अलावा एक कलर प्रिटर, हरे बंडल में 50 सफेद पेपर, 70 सीट पर एक तरफ से छपे हुए 500 के नोट बरामद किए गए। शहर कोतवाल ने बताया कि दबोचे गए आरोपित रामलीला टिल्ला पर किराए के मकान में नोटों की छपाई कर रहे थे।

एक लाख में तीन लाख के नकली नोट करने का लालच

शहर कोतवाल आनंददेव मिश्रा ने बताया कि दबोचे गए आरोपित कई माह से नकली नोट छाप रहे थे। दबोचे गए आरोपित भी एक गिरोह का शिकार हो चुके हैं इसके बाद आरोपितों ने खुद ही नकली नोट छापने का धंधा शुरू कर दिया। इंस्पेक्टर आनंद देव मिश्रा ने बताया कि दबोचे गए आरोपित एक लाख असली नोट के बदले तीन लाख के नकली नोट देने का वायदा करते थे। आरोपित गड्डी के उपर नीचे असली नोट लगाकर बीच में कागज लगी हुई गड्डी देते थे।

शिक्षामित्र की शिकायत पर हुआ राजफाश

आरोपितों ने कुछ दिन पूर्व सहारनपुर जनपद के देवबंद क्षेत्र निवासी शिक्षामित्र से एक लाख रुपये ठग लिए थे। इसके बाद पीड़ित ने पुलिस से संपर्क कर पूरे मामले से अवगत कराया था। तब से पुलिस आरोपितों की सुरागरशी में जुटी थी। कहां-कहां सप्लाई हुए नकली नोट, सुरागरसी में जुटी पुलिस

शहर कोतवाल आनंददेव मिश्रा ने बताया कि आरोपितों ने नकली नोट कहां कहां और किसी सप्लाई किए थे पुलिस इसकी जांच में जुटी है। शीघ्र ही पुलिस अन्य आरोपितों को भी दबोच लेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.