सूखी नहर में मिलीं एक्सपायर्ड दवाइयां

शाहपुर क्षेत्र के पलड़ा माइनर की सूखी पड़ी नहर में एक्सपायर्ड दवाइयां मिली हैं।

JagranPublish: Thu, 20 Jan 2022 12:35 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 12:35 AM (IST)
सूखी नहर में मिलीं एक्सपायर्ड दवाइयां

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। शाहपुर क्षेत्र के पलड़ा माइनर की सूखी पड़ी नहर में एक्सपायर्ड दवाइयां मिली हैं।

पलड़ी शाहपुर के जंगल से होकर गुजर रही नहर में भारी मात्रा में एक्सपायर्ड सील बंद ड्राप्स के साथ सीरप, खांसी व अन्य बीमारियों में काम आने वाले सीरप व कैप्सूल फेंक दिए गए। ब्रांडेड व अन्य कंपनियों की हजारों की दवाइयां नहर में पड़ी हैं। दवाइयों पर 2020 व 2021 की एक्सपायरी डेट लिखी है। नहर में पड़ी दवाइयों के ऊपर 50 से 150 रुपये तक मूल्य भी अंकित है। इनका कहना है..

एक्सपायर्ड दवाइयों का सेवन जीवन के लिए घातक हो सकता है। दवाइयां सरकारी हो या अन्य की हों, गड्ढा खोद कर दबाया जाता है। खुले में फेंकना ड्रग्स अधिनियम के विरुद्ध है।

-डा. एनपी सिंह, प्रभारी चिकित्साधिकारी, शाहपुर

खुले में एक्सपायर दवाइयां फेंकना ड्रग्स अधिनियम के विरुद्ध है और ऐसा करने से किसी को नुकसान होता है तो यह कानूनन जुर्म है। मामले की जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

- अभिषेक सिरोही, थाना प्रभारी, शाहपुर

शुकतीर्थ में गंगा तट पर दिखा मगरमच्छ

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। तीर्थनगरी शुकतीर्थ में बह रही बाण गंगा में अक्सर मगरमच्छ दिखाए देने लगे हैं। बुधवार को दोपहर में एक मगरमच्छ गंगा से बाहर तट पर आ गया, जिससे श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। वहीं दुकानदार, पंडित-पुरोहित खेत पर जा रहे किसान भी रुक कर मगरमच्छ देखने लगे। पुलिस ने मगरमच्छ को डंडे से गंगा में भगा दिया। वन क्षेत्राधिकारी सिगराज सिंह पुंडीर ने बताया कि गंगाजी में मगरमच्छ पहले भी दिखाई देते रहे हैं।

संपत्ति बटवारे को लेकर मारपीट

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। रतनपुरी थानाक्षेत्र के मुजाहिदपुर गांव में नीटू, पवन व संजय पुत्रगण मामचंद में संपत्ति बटवारे को लेकर विवाद था। संजय अपने भाइयो से संपत्ति बांटने को कहता रहता था। बुधवार को भी उसने बटवारे के लिए बात रखी थी। आरोप है कि पीड़ित के भाइयों ने एकराय होकर संजय को लाठी-डंडे से पीटकर घायल कर दिया। डायल-112 पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस ने आरोपितों की तलाश में दबिश दी है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept