Move to Jagran APP

खादर की भूमि पर भू-माफिया का कब्जा

गंगा खादर क्षेत्र में हजारों बीघा सरकारी भूमि पर भू-माफिया ने कब्जा कर लिया है। माफिया ने भूमि की तार बंदी करके उसमें करंट भी छोड़ रखा है जिससे खादर में

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 11:46 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 06:09 AM (IST)
खादर की भूमि पर भू-माफिया का कब्जा
खादर की भूमि पर भू-माफिया का कब्जा

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। गंगा के खादर क्षेत्र में हजारों बीघा सरकारी भूमि पर भूमाफिया ने कब्जा कर लिया है। आरोप है कि माफिया ने भूमि की तारबंदी कर उसमें करंट भी छोड़ रखा है, जिससे खादर में विचरण करने वाले गोवंश की करंट से मौत हो जाती है। गऊ पालकों की शिकायत पर पहुंची वन एवं सिचाई विभाग की टीम ने मौका मुआयना किया।

prime article banner

शुकतीर्थ गंगा खादर क्षेत्र के जलालपुर बेहड़ा के जंगल में गोवंश का पालन-पोषण करने वाले रामकेश, महकपाल, प्रदीप, राजपाल, राजू व परमधाम गोशाला से जुड़े अमित कुमार, उपेंद्र कुमार, पंकज आदि ने डीएम को दिए पत्र में बताया था कि भोपा व ककरौली थाना क्षेत्र के गंगा खादर क्षेत्र में वन विभाग व सिचाई विभाग की हजारों बीघा भूमि कब्जा करने की नीयत से जुताई कर ली है और जंगल के चारों और तारबंदी कर उसमें करंट छोड़ दिया है। जिससे गाय जब भी उधर जाती हैं करंट का शिकार हो जाती है। इतना ही नहीं, आरोपित गायों पर भाले से वार भी करते हैं। डीएम के आदेश पर बुधवार को वन विभाग के एसडीओ पीएस मथूरिया, वन दारोगा शबी हैदर, प्रवेश कुमार सत्येंद्र कुमार, सुनील कुमार व तहसील जानसठ के राजस्व निरीक्षक ऋषिपाल सिंह, लेखपाल पंकज, अमित, मनोज एवं बिजनौर सिचाई विभाग के एसडीओ पंकज अग्रवाल आदि जलालपुर बेहड़ा के जंगल में पहुंचे और भूमि का निरीक्षण किया तथा जंगल में गांव की भूमि का सीमांकन न होने पर वापस लौट गई।

-

इन्होंने कहा..

गंगा खादर क्षेत्र में सरकारी भूमि पर कब्जे की शिकायत मिलने पर संयुक्त विभागों की टीम बनाई गई है। गांव के जंगल की भूमि का सीमांकन किया जाएगा, जहां कब्जा मिलेगा, उसको तत्काल हटाया जाएगा।

-अनुज मलिक, एसडीएम जानसठ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.