Move to Jagran APP

सीडब्ल्यूसी के पीएफटी प्लेटफार्म का शुभारंभ

केंद्रीय भंडारण निगम (सीडब्ल्यूसी) के बामनहेड़ी में 18 करोड़ रुपये की लागत से बने प्राइवेट फ्रेट टर्मिनल (पीएफटी) प्लेटफार्म का शुभारंभ हो गया। यहां से गुरुवार को मालगाड़ी 2688 टन चीनी लेकर कोलकाता रवाना हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Dec 2021 11:51 PM (IST)Updated: Thu, 16 Dec 2021 11:51 PM (IST)
सीडब्ल्यूसी के पीएफटी प्लेटफार्म का शुभारंभ
सीडब्ल्यूसी के पीएफटी प्लेटफार्म का शुभारंभ

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। केंद्रीय भंडारण निगम (सीडब्ल्यूसी) के बामनहेड़ी में 18 करोड़ रुपये की लागत से बने प्राइवेट फ्रेट टर्मिनल (पीएफटी) प्लेटफार्म का शुभारंभ हो गया। यहां से गुरुवार को मालगाड़ी 2688 टन चीनी लेकर कोलकाता रवाना हुई।

loksabha election banner

सीडब्ल्यूसी के गोदाम पर पिछले एक वर्ष से 27 हजार 270 वर्गमीटर लंबे पीएफटी प्लेटफार्म का निर्माण कार्य चल रहा था। इसमें बिछाई गई 767 मीटर लंबी दो रेल लाइनों पर मालगाड़ी का आना-जाना होगा। सीडब्ल्यूसी के वरिष्ठ सहायक प्रबंधक भवेश टोकस ने बताया कि पीएफटी प्लेटफार्म से मालगाड़ी में त्रिवेणी शुगर मिल, की 2688 टन चीनी लोड करके कोलकाता भेजी गई। 2017 तक यहां मालगाड़ी से एफसीआइ का गेहूं आता था। इसके बाद बंद हो गया। सीडब्ल्यूसी ने मुजफ्फरनगर में पीएफटी को मल्टी माडल लाजिस्टिक हब बनाने, यूपी व दिल्ली एनसीआर, हरियाणा एवं उत्तराखंड में स्थापित एवं उभरते व्यवसायों की सुविधा के लिए लांच किया है। कहा कि शीघ्र ही ओवरहेड इलेक्ट्रानिक (ओएचई) लाइन का निर्माण कार्य भी पूरा हो जायेगा। भंडारण प्रबंधक नरेश कुमार, क्षेत्रीय प्रबंधक रामकुमार, टोनी जैन व ठेकेदार विजय कुमार मौजूद रहे।

ट्रैफिक सिग्नल ठप, पार्किग व्यवस्था नहीं

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। खतौली कस्बे में बिना ट्रैफिक सिग्नल के उल्टे-सीधे दौड़ते वाहनों से नगर के चौहारों पर लगने वाली जाम की समस्या और वाहनों के लिए पूरे क्षेत्र में पार्किग स्थल न होने से लोग खासे परेशान हैं। बंद पड़े ट्रैफिक सिग्नल को चालू कराने और पार्किग स्थल बनाने के सवाल पर अफसर चुप्पी साधे बैठे हैं।

नगर में जानसठ तिराहा पर लगा ट्रैफिक सिग्नल वर्षो से ठप पड़ा है। वहीं पालिका क्षेत्र में छोटे-बड़े वाहनों के लिए पार्किग की कोई व्यवस्था नहीं होने से मुख्य मार्ग, बुढ़ाना रोड, बड़ा बाजार, बिद्दीवाड़ा, जानसठ रोड यहां तक की फ्लाई ओवर को लोग पार्किग स्थल बना लेते हैं। इसके चलते इन मार्गो पर दुकानदार तो परेशान हैं, वहीं बाजार में आने वाले लोग भी परेशान होते हैं। सड़क के दोनों ओर वाहनों के खड़े होने से हर समय दुघर्टना का खतरा बना रहता हैं। दूसरे वाहन चोरी की घटनाएं भी होती हैं। आये दिन जाम लगने पर यातायात नियंत्रित करने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ती है। एसडीएम जीत सिंह राय का कहना है कि जल्द नागरिकों, व्यापारियों और दुकानदारों के साथ सामूहिक बैठक बुलाकर अतिक्रमण और जाम का मुद्दा सुलझाया जाएगा। ट्रैफिक सिग्नल व पार्किग के मुद्दे को भी दिखवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.