Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण के चलते बरामदे में होगी मतगणना

विकास खंड मोरना क्षेत्र के गांवों की मतगणना स्वामी कल्याणदेव एसडी इंटर कालेज शुकतीर्थ में होगी। कोरोना को देखते हुए मतगणना की व्यवस्था बरामदा में की जा रही है। सीसीटीवी कैमरे की नजर में 26 टेबल पर मतगणना कराई जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 09:38 PM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 09:38 PM (IST)
कोरोना संक्रमण के चलते बरामदे में होगी मतगणना
कोरोना संक्रमण के चलते बरामदे में होगी मतगणना

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। विकास खंड मोरना क्षेत्र के गांवों की मतगणना स्वामी कल्याणदेव एसडी इंटर कालेज शुकतीर्थ में होगी। कोरोना को देखते हुए मतगणना की व्यवस्था बरामदा में की जा रही है। सीसीटीवी कैमरे की नजर में 26 टेबल पर मतगणना कराई जाएगी।

loksabha election banner

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद अब प्रत्याशियों को परिणाम का इंतजार है। आगामी दो मई को होने वाली मतगणना के लिए प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। विकास खंड क्षेत्र के गांवों की मतगणना इस बार मोरना इंटर कालेज में होने के बजाए स्वामी कल्याणदेव एसडी इंटर कालेज-शुकतीर्थ में होगी। निर्वाचन अधिकारी डा. वीरेश कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना को देखते हुए मतगणना की व्यवस्था बरामदा में की जा रही है। मतगणना के लिए 26 टेबल की व्यवस्था की गयी है। एक प्रत्याशी का एक एजेंट मतगणना टेबल तक जाएगा। प्रत्येक टेबल पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाएगी। जिनकी बूथों की मतगणना चल रही होगी केवल उन बूथों के एजेंट ही भीतर प्रवेश करेंगे। अनावश्यक व्यक्तियों का प्रवेश नहीं होगा। मतगणना के लिए एजेंट बनने के लिए उम्मीदवार 30 अप्रैल को मोरना ब्लाक कार्यालय में दो फोटो व आधार कार्ड के साथ फार्म भर कर सहायक निर्वाचन अधिकारी के पास जमा कर कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। वहीं, भारी सुरक्षा के बीच मतपेटियों को स्ट्रांग रूम में रखा गया है। सीसीटीवी कैमरों की निगरानी के बीच अधिकारी समय-समय पर निगरानी कर रहे हैं।

मतगणना के लिए प्रत्याशी करा रहे कोरोना टेस्ट

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जानसठ में मतगणना की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है प्रत्याशियों की धड़कन बढ़ती जा रही है। प्रत्याशियों ने मतगणना स्थल पर प्रवेश के लिए कोरोना टेस्ट कराना शुरू कर दिया है। हालांकि एसडीएम के अनुसार अभी तक इस तरह की कोई गाइडलाइन नहीं आयी है।

पंचायत चुनाव के लिए दो मई को होने वाली मतगणना की तैयारी प्रत्याशियों ने शुरू कर दी है। प्रत्याशी अपने मतगणना बूथों पर अपने एजेंट बनाने के लिए मारे-मारे फिर रहे है। कुछ प्रत्याशी तो मतगणना के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य न हो जाए इसके लिए अभी से अपना व अपने एजेंटों का कोरोना टेस्ट भी करा रहे हैं ताकि समय पर कोई दिक्कत न हो सके। इसके लिए सीएचसी पर प्रत्याशियों की भीड़ बढ़ती जा रही है। एसडीएम जयेंद्र कुमार ने बताया कि अभी तक मतगतणना के बारे में कोई गाइडलाइन नहीं आई है। प्रत्याशी स्वयं ही अपना टेस्ट करा रहे हैं। मतगणना के लिए एजेंट भी 30 अप्रैल व एक मई को बनाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.