Move to Jagran APP

बसपा प्रमुख मायावती को पीएम बनाने की मुहिम में जुटे भीम आर्मी के चंद्रशेखर

चंद्रशेखर ने कहा कि अनुसूचित समाज एकजुट होकर अब बसपा को मजबूत करे और लोकसभा चुनाव में बहुमत जुटकार मायावती को प्रधानमंत्री बनाए।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 02:31 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 02:31 PM (IST)
बसपा प्रमुख मायावती को पीएम बनाने की मुहिम में जुटे भीम आर्मी के चंद्रशेखर
बसपा प्रमुख मायावती को पीएम बनाने की मुहिम में जुटे भीम आर्मी के चंद्रशेखर

मुजफ्फरनगर (जेएनएन)। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपनी जमीन मजबूत करने में लगे भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ने बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती को प्रधानमंत्री बनवाने की मुहिम तेज कर दी है। सूबे में लंबे समय जेल में रहने के कारण चर्चा में रहे भीम आर्मी के चंद्रशेखर ने मुजफ्फरनगर में कल कहा कि हमको बसपा को मजबूत करने के साथ मायावती को प्रधानमंत्री बनवाना है।

loksabha election banner

चंद्रशेखर ने कहा कि अनुसूचित समाज एकजुट होकर अब बसपा को मजबूत करे और लोकसभा चुनाव में बहुमत जुटकार मायावती को प्रधानमंत्री बनाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अनुसूचित जाति व मुस्लिम विरोधी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठे और धोखेबाज हैं। बीती दो अप्रैल को आंदोलन में मारे गए गांव गादला निवासी युवक अमरेश के घर कल पहुंचे चंद्रशेखर ने परिवार के लोगों को सांत्वना दी। इस आंदोलन में मारे गए लोगों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये मुआवजा और एक पारिवारिक सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग की।

गांव के रविदास मंदिर पर लोगों को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि भीम आर्मी का आंदोलन पूरे देश में व्यापक स्तर पर होगा। भीम आर्मी किसी जाति या समाज की विरोधी नहीं है पर, अनुसूचित जाति के लोगों के साथ अन्याय हुआ तो भीम आर्मी के कार्यकर्ता उन्हें न्याय दिलाएंगे। अब किसी पर फर्जी मुकदमे नहीं होने होंगे।

दो अप्रैल के आंदोलन के चलते भाजपा को एससी-एसटी कानून में बदलाव से हाथ खींचने पड़े। उन्होंने कहा कि अमरीश ने आंदोलन में जान गंवाकर शहादत दी है।

चंद्रशेखर ने कहा कि अनुसूचित समाज का उत्पीडऩ रोकने के लिए एक दिसंबर को हर जिला मुख्यालय पर भीम आर्मी के कार्यकर्ता डीएम को ज्ञापन देंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.