Move to Jagran APP

भाकियू ने छपार टोल प्लाजा को फ्री कराया, धरना शुरू

गाजीपुर बार्डर पर चल रहे किसान आदोलन की बिजली काटे जाने के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने रविवार रात छपार टोल प्लाजा को फ्री करा दिया। भाकियू कार्यकर्ता यहीं धरना देकर बैठ गए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 11:28 PM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 11:28 PM (IST)
भाकियू ने छपार टोल प्लाजा को फ्री कराया, धरना शुरू
भाकियू ने छपार टोल प्लाजा को फ्री कराया, धरना शुरू

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। गाजीपुर बार्डर पर चल रहे किसान आदोलन की बिजली काटे जाने के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने रविवार रात छपार टोल प्लाजा को फ्री करा दिया। भाकियू कार्यकर्ता यहीं धरना देकर बैठ गए।

loksabha election banner

छपार कस्बे में दिल्ली-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग-58 पर स्थित टोल प्लाजा पर देर रात्रि में पहुंचे भाकियू कार्यकर्ताओं ने टोल फ्री करया। मंडल महासचिव नवीन राठी ने कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में देशभर के किसान पिछले चार माह से गाजीपुर बार्डर पर आदोलन कर रहे हैं। परंतु सरकार अपनी हठधíमता पर अडी हुई है। सरकार किसानों की कोई सुनवाई नहीं कर रही है। रविवार को सरकार ने आदोलन को समाप्त कराने लिए गाजीपुर बार्डर पर किसानों की बिजली काट दी ताकि किसान परेशान होकर आदोलन को समाप्त कर दे। शीर्ष नेतृत्व के आह्वान पर भाकियू के द्वारा प्रदेश के सभी टोल प्लाजा को फ्री कराया गया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक आदोलन स्थल की बिजली नहीं जोड़ी जाएगी तब तक टोल प्लाजा पर भाकियू का धरना जारी रहेगा। देर रात्रि में छपार टोल प्लाजा पर भाकियू कार्यकर्ता डटे हुए थे। प्रभारी निरीक्षक यशपाल सिंह ने भाकियू कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने। इस दौरान प्रदेश सचिव जहीर फारुकी, ब्लाक अध्यक्ष मागेंराम त्यागी, जिला महासचिव मनीष अहलावत, सदर ब्लाक अध्यक्ष देव अहलावत, मोनू ठाकुर, मोनू पंवार, संजय त्यागी, शहजाद त्यागी, जान मोहम्मद, साजिद खुड्डा, महताब, शाहनवाज, अरमान आदि मौजूद रहे। जलभराव से गुस्साए लोगों ने चुनाव का किया बहिष्कार

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली में जानसठ रोड पर मुख्य नाला चोक होने के कारण मोहल्ले में जलभराव हो गया। जिस कारण लोगों का आवागमन प्रभावित हो गया है। नालियों के जरिए दूषित जल लोगों के घर में भर गया। इससे गुस्साए लोगों ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बहिष्कार कर बैनर टांग दिया।

खतौली ग्रामीण (भूड़) पर जानसठ रोड से मुख्य नाला गुजर रहा है। इस नाले से जानसठ रोड के व्यापारियों के अलावा पूरे गांव की जल निकासी जुड़ी हुई है। पिछले एक सप्ताह से नाले की सफाई भी हो रही है, लेकिन पर्याप्त रूप से सफाई न होने के कारण जगह-जगह से नाला चोक हो गया। जिस कारण जानसठ रोड पर मोहल्ले में जलभराव हो गया है। जलभराव होने से मोहल्ले का आवागमन रूक गया है। रविवार को लोगों ने हंगामा कर अधिकारियों से जल निकासी की समुचित व्यवस्था बनाने की मांग की। इसे लेकर मोहल्ले के मुख्य द्वार पर लोगों ने पंचायत चुनाव का बहिष्कार कर बैनर टांग दिया। जिसमें साफ लिखा है कि कोई भी प्रत्याशी उनके मोहल्ले में वोट मांगने न आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.