Move to Jagran APP

भाकियू ने किसानों की समस्याओं को लेकर की पंचायत

शाहपुर क्षेत्र के काकड़ा गांव में किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू की पंचायत में बिजली की बढ़ती दरों बकाया गन्ना भुगतान व पांच सितंबर को मु•ाफ्फरनगर में कृषि कानून के विरोध में होने वाली संयुक्त मोर्चा की पंचायत का मुद्दा छाया रहा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 11:38 PM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 11:38 PM (IST)
भाकियू ने किसानों की समस्याओं को लेकर की पंचायत
भाकियू ने किसानों की समस्याओं को लेकर की पंचायत

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। शाहपुर क्षेत्र के काकड़ा गांव में किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू की पंचायत में बिजली की बढ़ती दरों, बकाया गन्ना भुगतान व पांच सितंबर को मु•ाफ्फरनगर में कृषि कानून के विरोध में होने वाली संयुक्त मोर्चा की पंचायत का मुद्दा छाया रहा।

loksabha election banner

काकड़ा गांव में आयोजित पंचायत में भाकियू युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी गौरव टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानून किसान विरोधी हैं। यदि ये कानून लागू हो गए तो किसानों की जमीन जब्त कर उनको गुलाम बना दिया जाएगा। महंगाई चरम पर पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने 26 जनवरी को किसान को देशद्रोही बताया और भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने किसानों को अराजक व तिरंगे का अपमान करने वाला बताया है। इस पर जनता व किसान जनप्रतिनिधियों से जवाब मांगेंगे। विद्युत विभाग के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि विद्युतकर्मी किसी भी गांव में सायंकाल के बाद किसी भी घर में जाएंगे तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। भाकियू के पूर्व जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने मुजफ्फरनगर में पांच सितंबर को संयुक्त मोर्चा की प्रस्तावित पंचायत में अधिक से अधिक किसानों से पहुंचने का आह्वान किया। पूर्व विधायक राजपाल बालियान ने कहा कि किसानों व मजदूरों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। रालोद किसानों व मजदूरों के साथ है। पंचायत में विद्युत विभाग के एक्सईएन अजय कुमार ने बताया कि गांव में दो किमी विद्युत लाइन का तार गांव पहुंच गया है, शीघ्र विद्युत तार बदलने का कार्य शुरू हो जाएगा। पंचायत की अध्यक्षता रामफल सिंह ने की व संचालन सरगम बालियान ने किया। पंचायत में पूर्व जिला उपाध्यक्ष बिजेंद्र बालियान, सतेंद्र प्रधान, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष विपिन बालियान, संदीप बालियान, मनोज चेयरमैन, चांदवीर फौजी, अक्षु त्यागी, हरसौली थांबेदार चौधरी सौदान सिंह आदि सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

भाकियू की महापंचायत में पहुंचने का आह्वान

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कृषि कानूनों की वापसी को लेकर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) का रोहाना-छपार टोल प्लाजा पर 79वें दिन भी धरना जारी रहा। पदाधिकारियों ने मुजफ्फरनगर में पांच सितंबर को होने वाली महापंचायत में किसानों से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया। भाकियू नेता संजय त्यागी ने कहा कि सयुंक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आगामी पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर में महापंचायत होगी, जिसमें देश के हर कोने से किसान पहुंचेंगे। उन्होंने किसानों से अधिक से अधिक से संख्या में पहुंचे की अपील की। इस दौरान शक्ति सिंह, मोनू ठाकुर, अमित पाल, बाबी त्यागी, उपदेश त्यागी, फरमान, इनाम, तुषार शर्मा, सोनू ठाकुर, पप्पू, अकबर, मनोज, अबरार, मोहसिन, दिनेश त्यागी, चीनू त्यागी, अजय पंडित, इशहाक आदि उपस्थित रहे। उधर, छपार टोल प्लाजा पर भी भाकियू का धरना जारी रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.