Move to Jagran APP

टोल पर भाकियू ने डाला डेरा, पुलिस बल तैनात

कृषि कानूनों के विरोध में भाकियू का प्रदर्शन गुरुवार को भी जारी रहा। भाकियू ने छपार और रोहाना टोल पर धरना दिया। दोनों टोल पर दो-दो लाइन प्रभावित रही। पदाधिकारियों ने कहा कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं होते आंदोलन जारी रहेगा। यदि जरूरत पड़ती तो टोल फ्री किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 12:15 AM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 12:15 AM (IST)
टोल पर भाकियू ने डाला डेरा, पुलिस बल तैनात

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कृषि कानूनों के विरोध में भाकियू का प्रदर्शन गुरुवार को भी जारी रहा। भाकियू ने छपार और रोहाना टोल पर धरना दिया। दोनों टोल पर दो-दो लाइन प्रभावित रही। पदाधिकारियों ने कहा कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं होते आंदोलन जारी रहेगा। यदि जरूरत पड़ती तो टोल फ्री किया जाएगा।

loksabha election banner

दिल्ली देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग-58 पर स्थित छपार टोल प्लाजा पर भाकियू पदाधिकारी बुधवार से धरना दे रहे हैं। भाकियू के पुरकाजी ब्लाक अध्यक्ष मांगेराम त्यागी ने कहा कि सहकारी समिति के छपार, फलौदा, शेरपुर खादर व पुरकाजी में गेहूं क्रय केन्द्रों पर किसानों के साथ घटतौली व अवैध वसूली की जी रही है। किसानों के द्वारा विरोध करने पर अभद्रता की जा रही है। रजवाहों में पानी न आने से फसलें सूख रही हैं। पुरकाजी चैयरमैन जहीर फारुकी ने कहा कि छह माह से किसान गाजीपुर बार्डर में कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जब किसान उन कानूनों को नहीं चाहते तो फिर क्यों बेवजह थोपे जा रहे हैं। धरनास्थल पर पहुंचे एडीएम प्रशासन अमित सिंह को भाकियू पदाधिकारियों ने ज्ञापन दिया। ओमपाल मास्टर, अमित त्यागी, ललित त्यागी, दीपक बिजोपुरा, फरमान, मुकीम, राहुल चौधरी, जितेंद्र मौजूद रहे।

सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स तैनात

छपार टोल पर चल रहे भाकियू के धरना के चलते केवल चार लाइनों पर ही टोल वसूला जा रहा है, जबकि दो लाइनों पर भाकियू ने कब्जा कर रखा है। धरनास्थल पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया। सीओ सदर हेमंत कुमार, इंस्पेक्टर यशपाल सिंह मय फोर्स तैनात हैं और आरआरएफ की एक कम्पनी भी टोल पर तैनात है।

काले कानून वापस होने पर ही उठेंगे: धीरज

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। रोहाना में भाकियू जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान के नेतृत्व में रोहाना टोल प्लाजा पर धरना दूसरे दिन गुरुवार को भी जारी रहा। भाकियू जिला अध्यक्ष चौधरी धीरज लाटियान कार्यकर्ताओं के साथ टोल प्लाजा पर पहुंचे और दो लाइनों पर कब्जा कर धरने पर बैठ गए। उन्होंने अनिश्चितकालीन धरने की घोषणा करते हुए कहा कि तीन काले कानून को लेकर जब तक दिल्ली बार्डर पर धरना जारी है तब तक टोल पर भी धरना जारी रहेगा। किसानों से भी टोल वसूला जा रहा है। उन्होंने कहा कि टोल प्लाजा पर धरना जनहित में है। कहा जब तक हाईकमान का आदेश नहीं होता, तब तक कोई अगला कदम नहीं उठाया जाएगा। खाने-पीने की व्यवस्था धरना स्थल पर ही सुचारु रहेगी। सतीश भारद्वाज, चेयरमैन संजीव भारद्वाज, प्रधान दानिश, विवेक लाटियान, विकास लाटियान, राजू, हेमंत त्यागी, दुष्यंत त्यागी, ऋषिपाल, सुनील ठाकुर आदि मौजूद रहे।

बिरालसी बिजलीघर पर किसानों का धरना

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। चरथावल में किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर किसान स्वाभिमान एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरीश राणा के नेतृत्व में किसानों ने गुरुवार को बिजलीघर पर धरना-प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन बिरालसी चौकी इंचार्ज दीपक कुमार को सौंपा। अमरीश राणा ने कहा कि किसानों के बिजली बिल व विद्युत मीटरों को ठीक कराने, मकानों के ऊपर से जा रही हाईटेंशन लाइन हटवाने, जर्जर विद्युत लाइन बदलवाने को लेकर ज्ञापन दिया गया। किसानों की मांग न माने जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी गयी। इस मौके पर अमरीश राणा, ठा. कृष्णपाल सिंह, सतीश कुमार,रामबीर सिंह, ठा. अरविद राणा, शेरपाल सिंह, योगेश, मूलचंद, ओमकार सिंह, कवींद्रपाल, रामकुमार सिंह व प्रवीण राणा आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.