Move to Jagran APP

व्यापारियों की समस्या के निदान की कवायद

व्यापारियों को नुकसान से निजात दिलाने के कस्बे के मेन बाजार नें पानी भरने की सालों पुरानी समस्या से निजात दिलाने को नगर पंचायत ने काम शुरू कर दिया है। 14 वे वित्त से पास हुए बजट के सहारे चेयरमैन ने पुराने हाइवे की जेसीबी से खुदाई कराई है। जल्दी ही व्यापारियों को हर साल होने वाले नुकसान से निजात मिलने वाली है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 10:04 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 10:04 PM (IST)
व्यापारियों की समस्या के निदान की कवायद
व्यापारियों की समस्या के निदान की कवायद

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। पुरकाजी में व्यापारियों को नुकसान से निजात दिलाने के कस्बे के मेन बाजार नें पानी भरने की सालों पुरानी समस्या से निजात दिलाने को नगर पंचायत ने काम शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

14वें वित्त आयोग से पास बजट के सहारे चेयरमैन ने पुराने हाईवे की जेसीबी से खुदाई कराई है। जल्दी ही व्यापारियों को हर साल होने वाले नुकसान से निजात मिलने वाली है। सालों से बारिश के दौरान कस्बे के मेन बाजार में निकासी नहीं होने के चलते कई फुट पानी भर जाता था। कई बार हालात इतने विकट हो जाते थे कि सड़क का पानी दुकानों में भर जाता था। जिस कारण परचून, कपड़ा, रेडीमेड गारमेंट्स आदि की दुकानों में सामान खराब होने से व्यापारियों को भारी आर्थिक नुकसान होता था। कई चेयरमैन और सरकारें बदलने के बाद भी दुकानदारों की समस्या का निस्तारण नहीं हो पा रहा था। नसीम, शंकर लाल गोयल, मणीकांत गोयल, कालूराम स्वीट्स, मुनीर, दिनेश सिघल, सुनील पंसारी आदि दुकानदारों का बरसात के पानी से सालों से करोड़ों का नुकसान हो चुका था। बुजुर्ग कारोबारी रामअवतार वर्मा ने बताया कि करीब 40 सालों से पानी भरने की समस्या है। पूर्व में भी कई बार शासन में शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा था। नाले पर पुलिया बनने से पानी की निकासी होने लगेगी। कालूराम स्वीट्स के मालिक शादीराम पाल ने कहा कि जरा सी बारिश से ही मेन बाजार में भरा पानी खराब कर देता था। रात में पानी बरसते ही दुकानदारों को उठकर बाजार में सामान देखने आना पड़ता था। नाला बनने से बहुत बड़ी समस्या निपटेगी। शुक्रवार को जेसीबी से बाजार के पानी की निकासी को लेकर हाइवे पर खुदाई का काम शुरू करा दिया गया है। जल्दी ही समस्या से निजात मिलने पर दुकानदारों में खुशी की लहर है। 14वें वित्त आयोग से करीब दस लाख की लागत से बाजार से खाईखेड़ी रोड को मिलाते हुए नाले का निर्माण कराया जा रहा है। चारों तरफ का पानी एक जगह इकट्ठा होने से वापिस बाजार में भर जाता था। व्यापारियों की हर समस्या का समाधान किया जाएगा।

-जहीर फारूकी, चेयरमैन, पुरकाजी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.