Move to Jagran APP

खुराफातियों का पंचायत चुनाव में दहशत फैलाने का मंसूबा

पंचायत चुनाव में खुराफाती अवैध असलहा के दम पर दहशत फैलाने की फिराक में हैं। पंचायत चुनाव में दहशत फैलाने के लिए शहर और देहात में अवैध असलहा तैयार हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 11:55 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 11:55 PM (IST)
खुराफातियों का पंचायत चुनाव में दहशत फैलाने का मंसूबा
खुराफातियों का पंचायत चुनाव में दहशत फैलाने का मंसूबा

मुजफ्फरनगर, जागरण टीम। पंचायत चुनाव में खुराफाती अवैध असलहा के दम पर दहशत फैलाने की फिराक में हैं। पंचायत चुनाव में दहशत फैलाने के लिए शहर और देहात में अवैध असलहा तैयार हो रहा है। पखवाड़ेभर में जिले में पकड़ी गई एक दर्जन असलहा फैक्ट्री इस बात की गवाही दे रही हैं कि खुराफातियों के मंसूबे सही नहीं हैं। उधर, पुलिस खुराफातियों के मंसूबों को फेल करने के लिए हर संभव प्रयास में जुटी है।

loksabha election banner

जिले में पंचायत चुनाव का आगाज होते ही असलहा तस्कर भी सक्रिय हो गए थे। नतीजतन शहर से लेकर देहात तक असलहा बनना शुरू हो गया। पंचायत चुनाव के मद्देनजर अलर्ट पर आई पुलिस भी खुराफातियों पर नकेल कसने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है। पिछले एक पखवाड़े की बात की जाए तो जिले के अलग-अलग थानों की पुलिस ने एक दर्जन असलहा फैक्ट्री का राजफाश कर बड़ी संख्या में अवैध असलहा बरामद किया है। अकेले रविवार को ही शाहपुर और शहर कोतवाली पुलिस ने दो असलहा फैक्ट्री पकड़ी है। हाल ही में नई मंडी पुलिस के हत्थे चढ़े असलहा तस्करों ने खुलासा किया था कि वह असलहा आन डिमांड बना रहे हैं। जंगलों की पगडंडियों पर बन रहा असलहा

जिले में असलहा बनाने के लिए तस्कर जंगलों का रुख कर रहे हैं। सिविल लाइन थानाक्षेत्र के हाजीपुरा में पकड़ी गई असलहा फैक्ट्री को छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी असलहा फैक्ट्री जंगलों में चल रही थी। शहर कोतवाली, नई मंडी कोतवाली, बुढ़ाना, मीरापुर, जानसठ, रामराज, मंसूरपुर, शाहपुर समेत अन्य स्थानों पर असलहा फैक्ट्री जंगलों में चल रही थी। बड़े पैमाने पर मुचलका पाबंद और जिला बदर की कार्रवाई

पंचायत चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए सरकारी मशीनरी हर संभव प्रयास कर रही है। खुद डीएम सेल्वा कुमारी जे और एसएसपी अभिषेक यादव गांव-गांव पहुंचकर शरारती तत्वों को चेतावनी दे रहे हैं। दोनों आलाधिकारी ग्रामीणों से भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील कर रहे हैं साथ ही चुनाव में बदमाशों का सहारा लेकर वोटरों को धमकाने वाले प्रत्याशियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दे चुके हैं। इतना ही नहीं पुलिस ने जिले में दस हजार से ज्यादा लोगों को मुचलका पाबंद करने के साथ-साथ दो सौ से ज्यादा बदमाशों को जिला बदर किया है। इनका कहना है..

चुनाव में खुराफात करने वालों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी। अवैध शराब और असलहा पर पुलिस छापेमारी करने में जुटी है। चुनाव का शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रतिबद्ध है।

- अभिषेक यादव, एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.