Move to Jagran APP

Coronavirus: खतौली में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्‍या 23 हुई Muzzaffarnagar News

खतौली क्षेत्र में दिल्ली के शाहीन बाग से इस्लामनगर लौटे व्यक्ति की होम क्वारंटाइन के दौरान मौत के बाद उसके स्वजनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ रही हैं।

By Edited By: Published: Sun, 26 Apr 2020 10:35 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2020 10:35 PM (IST)
Coronavirus: खतौली में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्‍या 23 हुई Muzzaffarnagar News
Coronavirus: खतौली में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्‍या 23 हुई Muzzaffarnagar News

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। खतौली क्षेत्र में दिल्ली के शाहीन बाग से इस्लामनगर लौटे व्यक्ति की होम क्वारंटाइन के दौरान मौत के बाद उसके स्वजनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ रही हैं। मृत व्यक्ति के भाई की रिपार्ट भी रविवार को पॉजिटिव आई है, जबकि उसके परिवार के चार लोग पहले ही पॉजिटिव मिल चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित युवक को मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज में आइसोलेट किया।

loksabha election banner

दिल्ली के शाहीन बाग में वाटर कूलर सप्लाई करने वाली फैक्ट्री में काम करने वाला एक व्यक्ति गत दिनों लॉकडाउन के दौरान अपने इस्लामनगर स्थित अपने घर लौटा था। यहां तबियत बिगड़ने पर उसे 13 अप्रैल को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया था। 14 अप्रैल को उसकी मौत हो गई थी। हालांकि उसका कोरोना का टेस्ट नहीं हुआ था और उसे शाम को दफना दिया गया था। इसके बाद उसके स्वजनों समेत 28 लोगों के नमूने लिए थे। गत दिनों मृतक की मां व दो बच्चों में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। इसके बाद उक्त क्षेत्र को सील करके तीनों को मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। इसके बाद शनिवार को ही उसकी बहन में भी कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। रविवार को आई ताजा रिपोर्ट में मृतक के भाई में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस्लामनगर पहुंचकर एम्बूलेंस के जरिए संक्रमित को मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज में आइसोलेट किया। वहीं क्षेत्र में सख्ती बढ़ा दी है। परिवार के लोगों के संपर्क में आने वालों की तलाश कर विभागीय अधिकारी सैंपल लेने के कार्य में जुटे हैं। चार पॉजिटिव लोगों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव जनपद में अभी तक मिले 23 पॉजिटिव मामलों के बीच राहत की खबर यह है कि चार पॉजिटिव मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

इनमें सिसौली निवासी एक स्थानीय महिला के साथ तीन जमाती शामिल है। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि जमातियों को उनके क्षेत्रों में पहुंचाने की रणनीति बनाई जा रही है। बता दें कि जनपद में शेरनगर क्षेत्र की मस्जिद से तीन, पुरकाजी से पांच, खतौली से आठ, कवाल से दो, मीरापुर से तीन, सिसौली और किदवईनगर से एक-एक मरीज मिल चुका है। वर्जन मेरठ मेडिकल से रविवार को मिली रिपोर्ट में खतौली निवासी एक और युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है। उसे मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया है। वहीं जनपद में अभी तक मिले पॉजिटिव मरीजों में से चार की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

-डा. प्रवीण चोपड़ा, सीएमओ, मुजफ्फरनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.