Move to Jagran APP

दहेज के लिए विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या

-पुलिस को कमरे में बैड पर पड़ा मिला शव गहराया संदेह -मृतका के पिता की तहरीर पर पति सहित पांच पर मुकदमा जागरण संवाददाता मुजफ्फरनगर दहेज की मांग पूरी न होने पर पति सहित पांच ससुराल वालों ने विवाहिता को फांसी पर लटकाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर आरोपित पति सहित कई ससुराल वालों के विरुद्ध दहेज हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 11:52 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 06:29 AM (IST)
दहेज के लिए विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या
दहेज के लिए विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पति सहित पांच ससुराल वालों ने विवाहिता को फांसी पर लटकाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर आरोपित पति सहित कई ससुराल वालों के विरुद्ध दहेज हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

loksabha election banner

गुरुवार को थाना सिविल लाइन क्षेत्र के मोहल्ला फ्रेंड्स कालोनी में विवाहिता के आत्महत्या किये जाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। थाना प्रभारी सिविल लाइन समयपाल अत्री ने बताया कि पुलिस मौके पर पहुंची तो मंजू पत्नी प्रदीप कुमार का शव बैड पर पड़ा मिला। बताया मंजू के पति प्रदीप ने जानकारी दी कि रात में मामूली विवाद के बाद मंजू अपनी दोनों पुत्रियों सहित कमरे का दरवाजा बंद कर सो गई थी। बताया कि सुबह बड़ी बेटी ने दरवाजा खोला तो कमरे में एक खिड़की से रस्सी के फंदे पर मंजू को लटका देख वह दंग रह गया। पुलिस के अनुसार प्रदीप ने बताया कि मंजू का शव फंदे से उतारकर बैड पर लिटा दिया गया। थाना प्रभारी समय पाल अत्री ने बताया कि घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू की। इस दौरान मंजू के पिता बरला निवासी विनोद ने तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि प्रदीप काफी दिनों से मंजू से अतिरिक्त दहेज में तीन लाख रुपये की मांग करता आ रहा था। आरोप है कि तीन लाख रुपये न देने पर प्रदीप, उसके पिता जयपाल निवासी सलेमपुर, मां इमलो देवी तथा उसके भाई प्रवेश आदि ने मंजू की फांसी लगाकर हत्या कर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मृतका के पति सहित पांच अन्य के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। मंजू व प्रदीप दोनों की थी दूसरी शादी

मूल रूप से बरला निवासी 35 वर्षीय मंजू की प्रदीप से दूसरी शादी थी। प्रदीप भी पहले से शादीशुदा था, लेकिन उसकी पहली पत्नी की मौत हो चुकी है। मंजू के पहले से ही दो पुत्रियां हैं, जबकि प्रदीप के भी दो बेटे हैं। प्रदीप महाराष्ट्र के पूना में कपड़ा बेचने का काम करता था। दोनों की शादी दो वर्ष पूर्व ही हुई थी। फोरेंसिक और फील्ड यूनिट ने जुटाए सुबूत

फ्रेंड्स कालोनी में आत्महत्या की सूचना पर पहुंची फोरेंसिक लैब टीम व पुलिस की फील्ड यूनिट ने मौके से कई सुबूत जुटाए। आत्महत्या की सूचना के बाद मृतका को बैड पर लेटे देखकर पुलिस का भी माथा ठनका, जबकि खिड़की से मंजू के फंदे पर झूलकर आत्महत्या करने की बात पुलिस को बताई गई तो वह भी उसके गले नहीं उतरी। पुलिस ने सारे मामले को संदिग्ध मानकर जांच शुरू की। इस दौरान मंजू के पिता ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.