Move to Jagran APP

शिक्षक पर 59.41 और स्नातक पर 47.06 फीसदी मतदान

शिक्षक और स्नातक सीट पर एमएलसी चुनाव जिले में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। शिक्षक सीट पर 59.41 और स्नातक सीट पर 47.06 फीसदी मतदान हुआ है। सभी 13 मतदान केंद्रों पर पुलिस का पहरा रहा और 100 मीटर की परिधि में बैरिकेडिग की गई। केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल समेत विधायकों ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। शिक्षक सीट पर 15 और स्नातक पर 30 प्रत्याशी मैदान में हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 12:00 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 12:00 AM (IST)
शिक्षक पर 59.41 और स्नातक पर 47.06 फीसदी मतदान
शिक्षक पर 59.41 और स्नातक पर 47.06 फीसदी मतदान

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। शिक्षक और स्नातक सीट पर एमएलसी चुनाव जिले में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। शिक्षक सीट पर 59.41 और स्नातक सीट पर 47.06 फीसदी मतदान हुआ है। सभी 13 मतदान केंद्रों पर पुलिस का पहरा रहा और 100 मीटर की परिधि में बैरिकेडिग की गई। केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान, राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल समेत विधायकों ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। शिक्षक सीट पर 15 और स्नातक पर 30 प्रत्याशी मैदान में हैं।

loksabha election banner

भाजपा समेत राजनीतिक दलों के मैदान में उतरने से इस बार शिक्षक और स्नातक सीट पर एमएलसी चुनाव में मतदाताओं में जोश दिखाई दिया। जिले के सभी 13 मतदान केंद्रों पर सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ। पहले दो घंटे में मतदान की गति धीमी रही, लेकिन सूर्य के चटख होने के साथ ही मतदाताओं ने जोश दिखाया। इस चुनाव में पहली बार भाजपा ने चुनावी अभियान से लेकर वोटरों को बूथों तक ले जाने में जोर लगाया। शिक्षक सीट पर 59.41 प्रतिशत मतदान हुआ है, जबकि इस सीट पर जिले में 3600 वोटर पंजीकृत थे। वहीं स्नातक सीट पर 47.06 फीसदी मतदान हुआ है। इस सीट पर 34,250 वोटर पंजीकृत थे। महिला वोटरों में भी मतदान को लेकर उत्साह दिखाई दिया। डीएम सेल्वा कुमारी, एसएसपी अभिषेक यादव, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। शाम पांच बजे मतदान संपन्न हुआ, जिसके बाद मतपेटिया विकास भवन में लाई गई। यहां से मतगणना के लिए मतपेटियां कड़ी सुरक्षा में मेरठ के लिए रवाना होंगी।

लाइन में लगकर मंत्री ने किया मतदान

केंद्रीय पशुपालन, मत्स्य एवं डेयरी राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने अपनी धर्मपत्नी डा. सुनीता बालियान के साथ बघरा ब्लाक में बने बूथ पर मतदान किया। मतदान से पूर्व उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई और हाथों को सैनिटाइज किया। वहीं व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने लाइन में लगकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने वोटरों से अधिक से अधिक वोटिग की अपील भी की। वहीं बुढ़ाना ब्लाक कार्यालय में विधायक उमेश मलिक ने मताधिकार का प्रयोग किया।

इन्होंने कहा..

शिक्षक और स्नातक सीट पर एमएलसी चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ है। सभी केंद्रों पर सुरक्षा व व्यवस्था के इंतजाम रहे। वोटरों ने संयम और शांति का परिचय देते हुए वोटिग की है।

- सेल्वा कुमारी जे, जिलाधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.