Move to Jagran APP

आपाधापी के बीच 340 को लगी वैक्सीन

खतौली में कोरोनारोधी टीकाकरण कराने के लिए भीड़ उमड़ रही है। गुरुवार को आपाधापी के बीच टीकाकरण किया गया। महिला एवं पुरुष टीकाकरण के लिए दिन निकलते ही अस्पताल में पहुंच रहे हैं। वहीं युवाओं ने भी पंजीकरण के लिए अस्पताल का रुख किया है। इससे व्यवस्था बेपटरी हो गई। कतारबद्ध लगे लोगों में दो गज की दूरी का नियम ध्वस्त हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 11:53 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 11:53 PM (IST)
आपाधापी के बीच 340 को लगी वैक्सीन
आपाधापी के बीच 340 को लगी वैक्सीन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली में कोरोनारोधी टीकाकरण कराने के लिए भीड़ उमड़ रही है। गुरुवार को आपाधापी के बीच टीकाकरण किया गया। महिला एवं पुरुष टीकाकरण के लिए दिन निकलते ही अस्पताल में पहुंच रहे हैं। वहीं, युवाओं ने भी पंजीकरण के लिए अस्पताल का रुख किया है। इससे व्यवस्था बेपटरी हो गई। कतारबद्ध लगे लोगों में दो गज की दूरी का नियम ध्वस्त हो रहा है।

loksabha election banner

कोरोना से बचाव लिए लोग वैक्सीन पर विश्वास जता रहे हैं। इसके चलते सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर हालात ऐसे हो गए हैं कि वैक्सीन पहुंचते ही समाप्त हो रही है। टीकाकरण उत्सव सप्ताह में तीन दिन भी पूर्ण नहीं हो रहा है। गुरुवार को वैक्सीन लगने की सूचना पर अस्पताल में भीड़ जुट गई। वैक्सीन लगवाने को लगी कतार में लोग एक-दूसरे से बहस पर उतारू हो गए। स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस ने दो गज की दूरी बनवाने का प्रयास किया, लेकिन भीड़ परिसर से बाहर तक निकल गई। अस्पताल प्रशासन भी व्यवस्था बनाने में नाकाम हो गया है। समस्या यह बनी है कि टीकाकरण से पहले पंजीकरण कराना अनिवार्य है। इस कार्य के लिए एक ही व्यक्ति की ड्यूटी लगी है। गुरुवार को सीएचसी पर 400 से अधिक लोग पहुंचे, लेकिन वैक्सीनेशन 340 का किया गया। चिकित्सा प्रभारी डा. पुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि भीड़ बेकाबू हो रही है। हालांकि नियमों के तहत कार्य करवाने के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात कराया गया है। गुरुवार को भीड़ अधिक थी, जबकि टीकाकरण के लिए दो टीम लगी हैं। तीन दिन बाद शुरू हुआ वैक्सीनेशन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तीन दिन बाद लोगों को वैक्सीन लगाने का काम शुरू हुआ। वैक्सीन खत्म होने के कारण तीन दिन तक लोग बिना इंजेक्शन लगवाए वापस जा रहे थे। पीएचसी प्रभारी डा. अरुण ने बताया कि गुरुवार को कस्बा व फलौदा सीएचसी पर 320 लोगों को इंजेक्शन लगाए गए। बताया कि शुक्रवार को भी लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.