Move to Jagran APP

गंगा को निर्मल, अविरल और स्वच्छ बनाने के लिए सरकार के साथ मिलकर कार्य करें : वीके सिंह Amroha news

27 तारीख को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में बिजनौर में गंगा यात्रा का शुभारंभ किया था। गंगा यात्रा 31 मार्च तक चलेगी। इस दौरान गंगा तटों के गांवों में विभिन्न कार्यक्रम होंगे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 05:22 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 05:22 PM (IST)
गंगा को निर्मल, अविरल और स्वच्छ बनाने के लिए सरकार के साथ मिलकर कार्य करें : वीके सिंह Amroha news
गंगा को निर्मल, अविरल और स्वच्छ बनाने के लिए सरकार के साथ मिलकर कार्य करें : वीके सिंह Amroha news

 अमरोहा, जेएनएन।  केंद्रीय मंत्री व गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह ने पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि जो 70 साल में नहीं हुआ, उसे मोदी व योगी की सरकार करने जा रही है। गजरौला के तिगरी धाम में गंगा यात्रा के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे जनरल वीके सिंह ने गंगा के प्रदूषण को लेकर विपक्ष पर हमला बोला। कहा कि गंगा को स्वच्छ व निर्मल बनाने के लिए सरकार का सहयोग करें। जनता के सहयोग के बिना कोई भी कार्य पूर्ण नहीं हो सकता। 

loksabha election banner

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार कार्य शुरू कर चुकी है। सहयोग आप सभी को करना है। गंगा को मैला नहीं करेंगे, स्वच्छ रखने में सहयोग करेंगे। सभी से हाथ उठवा कर इसका समर्थन भी करवाया। यह भी बोले कि 128 साल पहले अंग्रेज सीवर लाइन इत्यादि का रुख गंगा की तरफ करके गंगा को प्रदूषित करने का काम कर गए। अब भाजपा सरकार में इसे सुधारा जा रहा है। 

यूपी के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान ने कहा टेलीविजन इत्यादि को देख कर बहुत गुस्सा आता है। चिढ़ होती है। लोग देश को तोडऩे की बात कहते हैं। मैं कहता हूं कि जब तक गंगा में पानी बहता रहेगा, देश को कोई नहीं तोड़ सकता। कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता। गंगा साफ व निर्मल हो रही है। विदेशी भी गंगा में स्नान करके पापों से मुक्ति की भावना लेकर आते हैं। 

प्रभारी मंत्री विजय कश्यप ने भी गंगा को निर्मल व स्वच्छ बनाने पर जोर देते हुए कहा कि इसके लिए मोदी सरकार ने 128 हजार करोड़ की परियोजनाएं आरंभ की हंै। पहले गंगा प्रदूषित थी। अब गंगा साफ व स्वच्छ हो रही है। सरकार ने गंगा को आस्था व अर्थव्यवस्था से जोड़ते हुए 27 जिलों के विकास को तमाम योजनाएं आरम्भ की हैं। इसके तहत गंगा किनारे के गांवों में जैविक खेती, तालाब, पार्क , स्टेडियम स्थापित कराने, फलदार पेड़ लगाने इत्यादि के काम कराए जा रहे हैं। 

इससे पहले बारिश के चलते जलमार्ग के बजाए सड़क मार्ग से तिगरी में मंच पर पहुंचने पर भाजपा विधायक राजीव तरारा, महेंद्र सिंह खडग़वंशी, जिलाध्यक्ष बृजेश चौधरी इत्यादि के द्वारा तीनों मंत्रियों को मंच पर बड़ी माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.