Move to Jagran APP

High speed net service: वाईफाई चौपाल से गांवों को मिलने लगी हाईस्पीड नेट सेवा Moradabad News

हाईस्पीड नेट सेवा से ग्रामीणों को काफी लाभ मिलेगा। इससे तमाम तरह की सहुलियतें मिलनी तय है। सरकार देश के लाखों गांवों को वाईफाई से लैस कर रही है।

By Ravi SinghEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 01:06 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 01:06 PM (IST)
High speed net service: वाईफाई चौपाल से गांवों को मिलने लगी हाईस्पीड नेट सेवा Moradabad News
High speed net service: वाईफाई चौपाल से गांवों को मिलने लगी हाईस्पीड नेट सेवा Moradabad News

मुरादाबाद,जेएनएन।  सीएससी वाईफाई चौपाल द्वारा गांवों को अब ऑप्टिकल फाइबर द्वारा हाईस्पीड की नेट सेवायें मिलने लगी हैं।खंड विकास अधिकारी वीरेंद्र सिंह ने रविवार को मनरेगा में प्रवासी श्रमिकों के खाते में मजदूरी के पैसे स्थानांतरित किये। प्रधानमंत्री आवास योजना में आधार फीडिंग कार्य, वृक्षारोपण के संबंध में एस्टीमेट तैयार करने, राहत मित्र एप के माध्यम से प्रवासी मजदूरों की सूची तैयार की। सीएससी वाईफाई चौपाल द्वारा दिये गये इंटरनेट कनेक्शन के माध्यम से यह कार्य निपटाये। सीएससी संचालक इरशाद हुसैन ने बताया कि देश में डिजीटल इंडिया प्रोजेक्ट के तहत ढाई लाख ग्राम पंचायतों को मुफ्त वाईफाई सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। हाई स्पीड नेट सेवा मिलने से ग्रामीणों में खुशी की लहर है।

loksabha election banner

डिजीटल इंडिया प्रोजेक्ट के तहत देश के लाखों गांवों को वाईफाई से लैस किया जा रहा है। हजारों गांव वाईफाई से अब तक लैस भी हो चुके है। हाईस्पीड नेट सेवा रोजगार को पंख लगा सकती है। अधिकारियों का कहना है कि गांवों में भी नेट की काफी आवश्कता है। मोबाइल और कंप्यूटर सहित तमाम तरह के रोजगार गांवों में उपलब्ध हो रहे हैं। बिना नेट के युवाओं की जिंदगी अधूरी-अधूरी हो जाती है। बैंकिंग सहित तमाम तरीके के कार्य नेट सेवा के सहारे ही हो रहे हैं। हाईस्पीड नेट सेवा से उन युवाओं को सबसे ज्यादा लाभ होगा जो इस इससे संबंधित रोजगार करना चाह रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.