Move to Jagran APP

पत्‍नी ने मांगा तलाक तो पुलिस के पास पहुंच गया पत‍ि, कहा-कार्रवाई नहीं चाह‍िए, समझौता करा दीज‍िए

अभी तक तीन तलाक को लेकर मह‍िलाएं की परेशान रहती थी अब पत‍ि भी उत्‍पीड़न का श‍िकार होने लगे हैं। मुरादाबाद के मझोला मेंं एक ऐसा ही मामला सामने आया है। मह‍िला अपने पत‍ि से तीन तलाक मांग रही है जबक‍ि पत‍ि उसके साथ समझौता करना चाह रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 02:55 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 02:55 PM (IST)
पत्‍नी ने मांगा तलाक तो पुलिस के पास पहुंच गया पत‍ि, कहा-कार्रवाई नहीं चाह‍िए, समझौता करा दीज‍िए
पति के स्वजन के साथ रहने को तैयार नहीं विवाहिता।

मुरादाबाद, जेएनएन। देश में तीन तलाक का कानून पारित होने से महिलाओं को मजबूती मिली है। लेकिन, अगर महिला ही पति से तलाक मांगने लगे तो फिर क्या होगा। अभी तक महिलाएं ही तीन तलाक पर पुलिस के पास शिकायत कर मुकदमा दर्ज कराती थीं। लेकिन पहली बार पति ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर पत्नी पर तलाक मांगने का आरोप लगाया है। हालांकि, पति ने पुलिस से कार्रवाई करने की जगह पत्नी से समझौता कराने की अपील की है।

loksabha election banner

मझोला थाना क्षेत्र के जयंतीपुर मीना नगर निवासी मुहम्मद जमी ने बताया कि बीते चार मई को उसका निकाह मुगलपुरा थानाक्षेत्र में रहने वाली एक युवती के साथ हुआ था। शादी के बाद ही पत्नी ससुराल से अलग रहने की जिद करने लगी। पति ने समझाया कि पूरे परिवार का खर्च वह उठाता है, ऐसे में वह परिवार से अलग नहीं रह सकता है। जब पति ने इन्कार कर दिया तो  पत्नी ने मायके वालों बुलाकर पति की पिटाई करा दी। विवाद होने के बाद जबरन पत्नी मायके चली गई। पत्नी को मनाने और बुलाने के लिए पति ने सभी संभव प्रयास किए, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी रही। पत्नी ने महिला थाने में शिकायत की तो पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर बीते 29 मई को पति के घर पत्नी को भेज दिया। पीड़ित ने बताया कि जैसे ही वह घर पहुंचा कि पत्नी ने फिर से अलग रहने की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। पति ने मना किया तो पत्नी तीन तलाक देने के लिए दबाव बनाने लगी। पति ने एसएसपी कार्यालय में प्रार्थना पत्र देकर पत्नी को तीन तलाक न मांगने और समझौता कराने की अपील की है।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद के सपा सांसद डा. एसटी हसन का बेतुका बयान, बोले-शरीयत में दखलअंदाजी करने से आ रहीं आफतें

Moradabad coronavirus news : संक्रमण से स्‍वस्‍थ होने के बाद अब लांग कोविड का बढ़ा खतरा, इन बातों का रखें ध्‍यान

Mishap in Gajraula : भंवर में फंसा दाेस्ताें के साथ गंगा में नहा रहा बुलंदशहर का युवक, चिल्लाते रह गए साथी

मुरादाबाद में नौकरी द‍िलाने के नाम पर मह‍िला से दुष्‍कर्म, अश्‍लील वीडियो बनाकर वसूल ल‍िए 40 हजार रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.