Move to Jagran APP

मुरादाबाद में श‍िक्षक ने क‍िया अपमानित तो बच्‍चे ने छोड़ द‍िया घर, तलाश में लगाई गईं छह टीमें

Child Left House After Insulted स्वजन ने स्कूल गेट के सामने व‍िरोध जताया। सूचना मिलने पर पहुंची सिविल लाइंस थाना पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर शांत कराया। वहीं गायब हुए छात्र के पिता की तहरीर पर अपहरण का मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 08:53 AM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 08:53 AM (IST)
मुरादाबाद में श‍िक्षक ने क‍िया अपमानित तो बच्‍चे ने छोड़ द‍िया घर, तलाश में लगाई गईं छह टीमें
सिविल लाइंस थाना पुलिस ने स्कूल के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Child Left House After Insulted : हाईस्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र ने स्कूल में धक्का-मुक्की करने का एक पुराना वीडियो वायरल कर दिया था। इस मामले की जानकारी होने के बाद अध्यापक ने छात्र को डांटते हुए उसका हाथ पकड़कर स्कूल से बाहर निकाल दिया। स्कूल के सभी छात्रों के साथ ही अपनी बेइज्जती होते देख छात्र निराश होकर चला गया। देर शाम तक जब छात्र घर नहीं पहुंचा तो स्वजन को चिंता हुई। स्कूल प्रशासन से 24 घंटे बाद संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर स्वजन ने स्कूल गेट के सामने व‍िरोध जताया। सूचना मिलने पर पहुंची सिविल लाइंस थाना पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर शांत कराया। वहीं, गायब हुए छात्र के पिता की तहरीर पर अपहरण का मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की।

prime article banner

रामपुर जनपद के भोट थाना क्षेत्र के गांव करीमपुर निवासी राजीव कुमार पांडे खेती-बाड़ी करते हैं। मौजूदा समय में वह सिविल लाइंस के मनोकामना मंदिर के पास किराए का कमरा लेकर रहते हैं। परिवार में पत्नी ममता पांडे के अलावा 14 वर्षीय बेटा अर्चित पांडे और बेटी वाणी पांडे हैं। बेटा अर्जित सिविल लाइन स्थित केसीएम स्कूल में दसवीं का छात्र है। मामा राकेश कुमार ने बताया कि सोमवार को 11 बजे स्कूल के अध्यापक राजेश कुमार शर्मा ने छात्र के पिता राजीव कुमार को फोन करके बुलाया था। लेकिन, घर से बाहर होने के कारण उन्होंने मंगलवार को आने की बात कही। इस बातचीत के होने के बाद भी क्लास टीचर राजेश कुमार शर्मा ने उनके भांजे की सामूहिक रूप से अपमानित करते हुए स्कूल से धक्का मारकर बाहर निकाल दिया। शर्मिंदगी के कारण वह घर नहीं गया। स्कूल प्रशासन की ओर से परिवार वालों को कोई सूचना नहीं दी गई। वहीं, देर शाम तक बेटा जब घर नहीं पहुंचा तो मां ममता पांडे ने परिचितों को सूचना दी। ममेरा भाई कार्तिक शर्मा केसीएम स्कूल पहुंचा और अर्चित के बारे में जानकारी की। लेकिन, कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद स्वजन ने उसकी तलाश शुरू की। मंगलवार सुबह स्वजन ने स्कूल पहुंचकर हंगामा करना शुरू कर दिया। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने पहुंचकर परिवार के साथ धरने पर बैठ गए। हंगामे की सूचना मिलने पर सिविल लाइंस थाना प्रभारी रवींद्र प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और हंगामा कर रहे लोगों समझाया। स्कूल में लगे सीसीटीवी फुटेज जांच की गई तो उसमें आरोपित शिक्षक स्वयं छात्र का हाथ पकड़कर कैंपस से बाहर निकालते दिखाई दिए। इस मामले में छात्र के पिता राजीव पांडे की तहरीर पर पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए स्कूल के स्तर से जांच समिति का गठन किया गया है। पूरे मामले की पड़ताल करके पुलिस की जांच में सहयोग प्रदान किया जाएगा। वहीं, आरोपित अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सुरिंदर सिंह, प्रधानाचार्य, केसीएम स्कूल

छात्र के गायब होने की तहरीर पर स्कूल को नामजद करते हुए अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया है। बच्चे को खोजने के लिए छह टीमें गठित की गई हैं। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। छात्र को सकुशल बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।

रवींद्र प्रताप सिंह,थाना प्रभारी,सिविल लाइंस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.