Move to Jagran APP

अभी सुबह-शाम सताएगी सर्दी, पढ़ें मुरादाबाद में कैसा रहेगा आज का मौसम, क्या कहता है मौसम पुर्वानुमान

Weather News Update Today आखिरकार शुक्रवार को सूर्यदेव के दर्शन हो गए। 12 जनवरी के बाद 21 जनवरी को धूप निकली तो जिंदगी दौड़ पड़ी। धूप सेंकने के लिए छत पार्क खाली मैदान सड़क पर कुर्सी डालकर धूप सेंकी। धूप निकलते ही गतिविधियां भी बढ़ गईं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 07:52 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 07:52 AM (IST)
अभी सुबह-शाम सताएगी सर्दी, पढ़ें मुरादाबाद में कैसा रहेगा आज का मौसम, क्या कहता है मौसम पुर्वानुमान
कोहरा चीरते हुए सुबह 11 बजे तेज धूप निकली तो हर किसी के चेहरे खिले

मुरादाबाद, जेएनएन। Weather News Update Today : आखिरकार शुक्रवार को सूर्यदेव के दर्शन हो गए। 12 जनवरी के बाद 21 जनवरी को धूप निकली तो जिंदगी दौड़ पड़ी। धूप सेंकने के लिए छत, पार्क, खाली मैदान, सड़क पर कुर्सी डालकर धूप सेंकी। धूप निकलते ही गतिविधियां भी बढ़ गईं। कोई बाजार को निकला तो किसी ने ठंड की वजह से घर के कामकाज में तेजी दिखाई। शुक्रवार को तापमान बढ़कर न्यूनतम 11 डिग्री और अधिकतम 19 डिग्री पहुंच गया।

loksabha election banner

सुबह घना कोहरा था, जिसे देखकर नहीं लग रहा था कि धूप निकलेगी। लेकिन, 10 बजे कोहरा चीरते हुए सूरज की हलकी किरणें धरती पर पड़ीं। एक घंटे बाद 11 बजे तेज धूप निकल आई। धूप देखकर गृहणियां, युवा और बुर्जुग सभी के चेहरे पर मचक दौड़ गई। छतों पर दूर तक कपड़े सूखते नजर आए तो वहीं खेल के मैदानों में बच्चे, युवा किक्रेट खेलने निकले। दस दिन बाद अच्छी धूप निकलने से हाथ पैरों की सुन्नी दिन में कम हुई। लेकिन, शाम को पांच बजे के बाद सूरज ढलने पर सर्दी के तेवर बढ़ गई।

मौसम विशेषज्ञ पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि धूप निकलने के बाद भी ठंड सुबह शाम अधिक रहेगी और कोहरा भी रहेगा। जनवरी में सुबह-शाम अभी सर्दी सताएगी। इस बार सर्दी देर से पड़ने के कारण कड़ाके की ठंड रहेगी। 22 व 23 जनवरी को वर्षा की भविष्यवाणी भी की गई थी। तेज धूप को देखते हुए वर्षा की सम्भावना पर अटकलें लगी हैं। लेकिन, अगले कई दिनों तक घना कोहरा छाए रहेगा।

बाजार में भी आफर बढ़ाः बाजार में अब गर्म कपड़ों पर आफर बढ़ा दिया है। आम तौर पर 15 जनवरी के बाद से आफर देना शुरू कर देते हैं। 30 से 40 फीसद तक की छूट गर्म कपड़ों पर देना शुरू कर दिया है। फरवरी शुरू होते ही यह छूट 50 फीसद तक पहुंच जाएगी। ठंड के तेवर देखते हुए दुकानदारों ने आफर शुक्रवार को धूप खिलने के बाद दिया। अभी तक गर्म कपड़ों की खूब बिक्री हो रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.