Move to Jagran APP

अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, 22 और 23 जनवरी को हो सकती है बारिश, पढ़ें क्या कहता है मौसम पूर्वानुमान

Weather in Moradabad Today एक सप्ताह से धूप नहीं निकलने से अब मौसम की मार असहनीय हो रही है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार पहले 19 जनवरी तक मौसम खराब होने की बात थी। लेकिन अब 21 जनवरी तक शीतलहर बनी रहेगी। यही नहीं बारिश की मार भी झेलनी होगी।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 07:16 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 07:16 AM (IST)
अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, 22 और 23 जनवरी को हो सकती है बारिश, पढ़ें क्या कहता है मौसम पूर्वानुमान
मौसम विशेषज्ञों ने व्यक्त की 22 व 23 जनवरी को अच्छी बारिश की संभावना

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Weather News : एक सप्ताह से धूप नहीं निकलने से अब मौसम की मार असहनीय हो रही है। गृहणियां, कामकाजी, किसान, मजदूर से लेकर हर तबका इस मौसम से प्रभावित हुआ है। मंगलवार को मौसम विशेषज्ञों ने नई भविष्यवाणी कर दी है। पहले 19 जनवरी तक मौसम खराब होने की बात थी। लेकिन, अब 21 जनवरी तक शीतलहर बनी रहेगी। यही नहीं बारिश की मार भी झेलनी होगी। 22 और 23 जनवरी को अच्छी बारिश होने की संभावना है। 22 जनवरी को 10 मिमी और 23 को 20 मिमी से अधिक बारिश हो सकती है।

loksabha election banner

बारिश के बाद मौसम साफ होने की उम्मीद है। लेकिन, ठंड आगे भी सामान्य से अधिक रहेगी। इस नई भविष्यवाणी से लोगों को और परेशानी झेलनी पड़ेगी। मकर संक्रांति के बाद आमतौर पर मौसम साफ हो जाता है। लेकिन,इस बार उल्टा हुआ। मकर संक्रांति के बाद मौसम और खराब होता जा रहा है। मंगलवार को सुबह न्यूनतम तापमान सात डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री के पास रहा। तापमान ठंड में कपड़े नहीं सुख रहे हैं वहीं पाला पड़ने से आलू की फसल भी इससे प्रभावित होने लगी है। जिसने किसानों की आर्थिक रीढ़ तोड़ने का काम यह शीतलहर कर रही है।

इस बार दिसंबर में 18 व 19 तारीख को कड़ाके की सर्दी पड़ी थी। इसके बाद मौसम पूरी तरह साफ था। जनवरी में सप्ताह भर पहले तक ठंड बढ़ी जरूर थी लेकिन, धूप निकलने से राहत थी। अब तो एकदम धूप गायब हो गई है। मंगलवार को दोपहर तीन बजे से हलका सा सूरज दिखा लेकिन, बेअसर धूप कोई राहत नहीं दे पाई। शरीर में कंपकपी छूटती रही। धूप नहीं निकलने से रूम हीटर, अलाव का सहारा लोग ले रहे हैं। शाम को घरों में जल्दी कैद हो रहे हैं लोग। रात में सड़कों पर आवाजाही भी अब पहले से कम हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.