Move to Jagran APP

मुरादाबाद में धूप निकली पर अभी एक सप्ताह तक नहीं मिलेगी ठंड से राहत, जानें क्या कहते हैं मौसम विज्ञानी

Weather News Update Today मुरादाबाद में नौ दिन बाद धूप तो निकली लेकिन लोगो को सर्दी से राहत नहीं मिली। कड़ाके की सर्दी और गलन बरकरार है। दिन में धूप निकली पर शाम होते-होते बेअसर हो गई। शाम चार बजे धूप में भी कंपकपी छूटी।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 08:31 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 08:31 AM (IST)
मुरादाबाद में धूप निकली पर अभी एक सप्ताह तक नहीं मिलेगी ठंड से राहत, जानें क्या कहते हैं मौसम विज्ञानी
चुनाव की सरगर्मियों के बीच ठंड भी दिखा रही अपने तेवर, सुबह शाम कड़ाके की ठंड का करना पड़ेगा सामना

मुरादाबाद, जेएनएन। Weather News Update Today : इधर चुनाव की गर्माहट है तो दूसरी और कड़ाके की सर्दी। गुरुवार को दोपहर में धूप निकली तो थोड़ा राहत मिली। लेकिन, शाम होते-होते धूप भी बेअसर हो गई। शाम चार बजे धूप में भी कंपकपी छूटी। जिससे लोग घर में कैद हो गए। शाम को मौसम सर्द होने से अलाव, रूम हीटर का सहारा लेना पड़ा। धूप निकलने के बाद भी सुबह शाम हाथ-पैर सुन्न करने वाली सर्दी जारी रहेगी।

loksabha election banner

आठ दिन बाद गुरुवार को धूप खिली। लेकिन, मौसम विशषज्ञों के अनुसार थोड़ी धूप के बाद भी सर्दी से राहत नहीं मिलेगी। 22 व 23 जनवरी को बारिश होने की सम्भावना है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री व न्यूनतम सात डिग्री रहा। इस माह 12 जनवरी से धूप नहीं निकली थी। गुरुवार को नौ दिन बाद धूप निकली है। एक दिन पूर्व बुधवार को सूरज की किरणें धरती पर उतरी जरूर लेकिन, वह बेदम थी।

मौसम के तेवर अभी कम नहीं होंगे। शीतलहर, कोहरा, बारिश से जनजीवन प्रभावित रहेगा। दिन में धूप भी निकल सकती है। इस बार कड़ाके की ठंड देर से पड़ने के कारण फरवरी में सर्दी अधिक पड़ेगी। शीतलहर से किसानों को नुकसान झेलना पड़ रहा है। आलू की फसल इससे सबसे ज्यादा प्रभावित है। गेहूं, चना, मटर की फसर के लिए शीतलहर में ओस की बूंदें सोना उगल रही हैं। शीतलहर से आलुओं में झुलसा रोग लगने लगा है।

बारिश से बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा दे सरकार : भारतीय किसान यूनियन टिकैत की किसान पंचायत परम गांव में हुई। किसान पंचायत में आए किसानों और कार्यकर्ताओं को प्रयागराज में हुए तीन दिवसीय राष्ट्रीय चिंतन शिविर में चौधरी राकेश टिकैत के दिए आदेश की जानकारी दी गई। पंचायत में 200 नए किसानों को संगठन की सदस्यता दिलाई गई। पंचायत को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन के संगठन मंत्री अजय बाबू गंगवार ने कहा, संगठन में शक्ति है और हम दिन और रात संगठन को मजबूत करने में लगा देंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में बेमौसम बरसात से फसलें बर्बाद हो गई है।

बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा जल्द से जल्द मिलना चाहिए। आने वाला समय बहुत ही खराब है। आप सभी साथी संगठन की मजबूती पर ध्यान दीजिए। जब हमारा संगठन मजबूत होगा। तब हमारे चौधरी राकेश टिकैत के हाथ मजबूत होंगे। पंचायत की अध्यक्षता अलताफ ने और संचालन महेश बाबू गंगवार ने किया। पंचायत में हरपाल सिंह गंगवार, महिला विंग जिला अध्यक्ष मधुबाला, लक्ष्मी, दया राम आर्य, फरमान, पंडित विपिन शर्मा, दिलशाद, भगवान दास गंगवार, जाकिर नेता, आदेश पाली, सिया राम गंगवार, ओमकार, आदि किसान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.