Move to Jagran APP

मुहल्ला बैठक में मंत्री गुलाब देवी ने दिया स्वच्छता का संदेश

मुरादाबाद :दैनिक जागरण मिशन 1000 टन के तहत सोमवार को सुबह सफाई और शाम को भोलानाथ्

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Oct 2017 02:25 AM (IST)Updated: Tue, 10 Oct 2017 02:25 AM (IST)
मुहल्ला बैठक में मंत्री गुलाब देवी ने दिया स्वच्छता का संदेश
मुहल्ला बैठक में मंत्री गुलाब देवी ने दिया स्वच्छता का संदेश

मुरादाबाद :दैनिक जागरण मिशन 1000 टन के तहत सोमवार को सुबह सफाई और शाम को भोलानाथ कालोनी में मुहल्ला बैठक हुई। इस बैठक में समाज कल्याण एवं अनुसूचित जाति व जनजाति मंत्री गुलाब देवी पहुंची। लोगों ने पहले उनका फूल मालाओं से स्वागत किया और दैनिक जागरण द्वारा चलाए जा रहे अभियान की सराहना की। उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण ने जो स्वच्छता का संदेश इस मुहल्ले में दिया तो उसे सार्थक आपको बनाना होगा। स्वच्छता को जन-जन का अभियान बनाइए और झाड़ू पकड़ने में कोई शर्म मत कीजिए। समाजसेवी धन सिंह कश्यप ने मुहल्ला बैठक का संचालन करते हुए दैनिक जागरण के अभियान को विस्तार से लोगों को बताया तो लोगों ने तालियों से इस बात का एहसास कराया कि वह स्वच्छता के सारथी बनेंगे। भोलानाथ कालोनी की रूही मुस्ताक ने कहा कि उनकी सड़क नीची होने के कारण नाली के पानी की निकासी सही नहीं है। जरा सी बारिश में पानी भर जाता है। उन्होंने मुहल्ला समिति के माध्यम से अपनी सड़क बनवाकर गंदगी मिटाने का संकल्प लिया। विजय कुमार ने कहा कि सोच बदलने से ही गंदगी मिटेगी। सोच बदलेगी तभी स्वच्छता को अपना सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसी का पानी न रोकें किसी के घर के दरवाजे पर गंदगी न फेंकें। यह संकल्प हम सबको लेना है। सभी ने एक समस्या पर सबसे ज्यादा जो दिया कि कबाड़ बीनने वालों को गंदगी करने से कैसे रोका जाए। इस बीच हरदयाल सैनी ने कहा कि जो लोग कबाड़ बीनकर लाते हैं। उसमें से खराब कूड़ा उठाकर वापस वहीं पर फेंकें जहां से उठाकर लाते हैं, तभी स्वच्छता आएगी लेकिन इसके लिए मुहल्ला समिति को प्रयास करने होंगे। तभी हम इस गंदगी से शर्मिदा होने से बच सकते हैं। दैनिक जागरण की ओर से स्वच्छता के पत्र वितरण भी किए गए।

loksabha election banner

----------------

:इनसेट:

मुहल्ला समिति का हुआ गठन

-मुहल्ला बैठक में स्वच्छता समिति का गठन भी किया गया। इस समिति की जिम्मेदारी होगी कि वह गंदगी करने वालों को प्यार से समझाएंगे और नहीं मानने पर नगर आयुक्त को बताएंगे। जागरण जिन समितियों का गठन कर रहा है उनका संचालन नगर निगम प्रशासन ही करेगा। समिति के पदाधिकारी व सदस्यों को मिलकर अपनी बात रखनी होगी ताकि समस्या का समाधान हो सके। समिति के अध्यक्ष विजय कुमार, सचिव रमेश गुप्ता, मंत्री राकेश कुमार, उपाध्यक्ष रूही मुस्ताक, बबीता गुप्ता और ओंकार सिंह बनाए गए हैं। सदस्य चंद्र पाल, हरदयाल सैनी, सोनू कश्यप, दयानंद, मनोज कुमार शर्मा, हर्ष कुमार यादव बनाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.