Move to Jagran APP

यूपी टीईटी इस बार होगी काफी सख्त नियमों के साथ, शिक्षकों को बताया गया कैसे कराई जाएगी परीक्षा

UP TET 2022 शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 23 जनवरी को होगी। पिछले अनुभवों को देखते हुए परीक्षा के लिए इस बार काफी सख्त नियम लागू किए गए है। इनके बारे में हिंदू कालेज में हुई बैठक में शिक्षकों को बताया गया।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 11:31 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 11:31 AM (IST)
यूपी टीईटी इस बार होगी काफी सख्त नियमों के साथ, शिक्षकों को बताया गया कैसे कराई जाएगी परीक्षा
टीईटी की दोनोंं पालियों में कुल 34357 परीक्षार्थी होंगे सम्मलित

मुरादाबाद, जेएनएन। UP TET 2022 : गुरुवार को हिन्दू माडल इंटर कालेज में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) को लेकर बैठक हुई। 23 जनवरी को दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा की शुचिता को बनाए रखने को दिशा निर्देश दिए गए। परीक्षा एवं अपर जिलाधिकारी नगर आलोक कुमार वर्मा ने बैठक में कहा कि परीक्षा शुरू होने के समय प्रश्न पत्रों की सील खोलने और परीक्षा बाद उत्तर पुस्तिका की सील बंद करने की वीडियो बनाई जाएगी। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा होगी। इसलिए परीक्षा से पहले सीसीटीवी कैमरे चेक करा लें।

loksabha election banner

पहली पाली में 39 परीक्षा केंद्रों पर प्राथमिक स्तर की टीईटी ओर दूसरी पाली में 29 केंद्रों पर जूनियर स्तर की परीक्षा होगी। पहली पाली में 19862 और दूसरी पाली में 14495 को मिलाकर दोनों पालियों में 34357 परीक्षार्थी सम्मलित होंगे। बैठक में केंद्र व्यवस्थापकों, सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट को नकलविहीन टीईटी कराने को जरूरी दिशा निर्देश जारी किए गए। सभी परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा केंद्र पर डेढ़ घंटे पहले पहुंचने की अपील की गई है। जिससे प्रवेश करने में परेशानी का सामना न करना पड़े। परीक्षा केंद्र पर आधा घंटे पूर्व उपरांत प्रवेश नहीं मिलेगा। बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर आलोक कुमार वर्मा, डीआइओएस अरुण कुमार दुबे समेत अन्य मौजूद रहे।

कोरोना संक्रमितोंं को अलग कमरे में बैठाकर दिलाई जाएगी परीक्षाः टीईटी में यदि कोई अभ्यर्थी अपने को कोरोना संक्रमित बताता है तो उसे परीक्षा से वंचित नहीं किया जाएगा बल्कि अलग कमरे में उसको बैठाकर परीक्षा दिलाई जाएगी। परीक्षा केंद्र पर प्रवेश के समय भी तापमान चेक किया जाएगा। मास्क अनिवार्य होगा। परीक्षा केंद्रों को सैनिटाइज भी किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.