Move to Jagran APP

यूपी टीईटी के अभ्यर्थियों के लिए रोडवेज बसों सफर रहेगा निश्शुल्क, बस जमा करना होगा ये खास कागज

UP TET 2022 शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) प्रदेश भर में 23 जनवरी को होने जा रही है। सरकार ने इस बार परीक्षार्थियों के लिए बसों में निश्शुल्क यात्रा कराने का आदेश दिया है। निश्शुल्क सफर करने वाले परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र का फोटो स्टेट देनी होगी।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 09:04 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 09:04 AM (IST)
यूपी टीईटी के अभ्यर्थियों के लिए रोडवेज बसों सफर रहेगा निश्शुल्क, बस जमा करना होगा ये खास कागज
22 से 24 जनवरी तक रोडवेज की बसों में लागू रहेगी सुविधा

मुरादाबाद, जेएनएन। UP TET 2022 : शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के परीक्षार्थियों के लिए यूपी रोडवेज प्रशासन ने निश्शुल्क बस सेवा की सुविधा उपलब्ध कराई है। इसके लिए परीक्षार्थी को केवल बस के कंडक्टर को अपने प्रवेश पत्र की फोटोस्टेट कापी यात्रा के दौरान देनी होगी। रोडवेज प्रबंधन यह सुविधा 22 से 24 जनवरी तक उपलब्ध कराएगा। रोडवेज मुख्यालय ने सभी अधिकारियों को पत्र भेजा है।

loksabha election banner

इसमें कहा है कि प्रदेश भर में 23 जनवरी को शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीटीई) होने जा रही है। सरकार ने इस बार टीईटी के परीक्षार्थियों के लिए बसों में निश्शुल्क यात्रा कराने का आदेश दिया है। निश्शुल्क सफर करने वाले परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र का फोटो स्टेट देनी होगी। परीक्षार्थी के घर से परीक्षा केंद्र तक आने व जाने के लिए यह सुविधा उपलब्ध मिलेगी। कुछ परीक्षार्थियों का केंद्र घर से काफी दूर है।

इसलिए ऐसे यात्रियों को 22 से 24 जनवरी तक निश्शुल्क यात्रा करने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को आदेश दिया है कि निश्शुल्क सफर करने वाले परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र की फोटो स्टेट, किराए की सूची तैयार कर रोडवेज मुख्यालय भेज दें। इसके आधार पर परीक्षा कराने वाले संस्थान से किराया लिया जाएगा। जिले में 35 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देने आएंगे, इसके लिए प्रथम पाली में 39 और द्वितीय पाली में 29 केंद्र बनाए गए हैं।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (पीतल नगरी) शिव बालक ने बताया कि 23 जनवरी को सुबह बसों का संचालन किया जाएगा, इससे बाहर से परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी जा सकेंगे। बाहर से परीक्षार्थियों को लेकर आने वाली बसों को मुरादाबाद में रोक लिया जाएगा, प्रथम पाली की परीक्षा देकर लौटने वालों को इसी बस से वापस घर तक भेजा जाएगा। भीड़ बढ़ने पर अन्य मार्गों पर चलने वाली बसों को भी परीक्षार्थियों के लिए चलाया जाएगा। परीक्षा को लेकर स्टेशन प्रभारियों को जानकारी दे दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.