Move to Jagran APP

गवाही के बाद आदित्य को होने वाली थी सजा

मुरादाबाद : पुलिस कर्मी की आंखों में मिर्च मलकर भागने वाले आदित्य को आपराधिक दुनिया विरासत

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Aug 2017 01:59 AM (IST)Updated: Sat, 05 Aug 2017 01:59 AM (IST)
गवाही के बाद आदित्य को होने वाली थी सजा
गवाही के बाद आदित्य को होने वाली थी सजा

मुरादाबाद : पुलिस कर्मी की आंखों में मिर्च मलकर भागने वाले आदित्य को आपराधिक दुनिया विरासत में मिली है। उसके पिता राजपाल बिजनौर के स्योहारा थाने के हिस्ट्रीशीटर हैं। पुलिस अक्सर छापेमारी करती थी इससे उसके मन से खाकी का खौफ खत्म हो गया। स्योहारा के तत्कालीन उप निरीक्षक राजन ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा तो बाहर निकलते ही उन्हें जान से मारने की धमकी दे डाली। जेल से निकला तो कुछ दिनों बाद ही उस पर लूट, हत्या आदि के नौ मामले दर्ज हो गए। उसकी एक बहन होमगार्ड है। कंपनी कमांडर से प्रेम विवाह करने के बाद वह मेरठ में रहने लगी। आदित्य ने भी बिजनौर की युवती को भगाकर उससे शादी की। पुलिस की सरगर्मियां बढ़ीं तो वह मुरादाबाद आ गया। तीन साल तक स्टेडियम में एथलीट का अभ्यास किया।

loksabha election banner

25 जनवरी 2014 को हरथला निवासी डॉ. जहांगीर लोदीपुर से क्लीनिक बंद करके बाइक से जा रहे थे। हड्डी मिल के पास आदित्य ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। महीनों बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। कुछ दिन पहले ही इस हत्याकांड में गवाही पूरी हुई थी। उसे डर था कि उसे कहीं सजा न हो जाए? इस कारण उसने भागने की योजना बनाई।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना

बंदी को कचहरी परिसर से भगाने में पल्सर सवार दो युवकों ने मदद की। सीसीटीवी फुटेज में दोनों युवकों के चेहरे नजर आए हैं। दोनों मानपुर के रहने वाले हैं और बंदी के पुराने साथी हैं।

--------------------

ललित को पुलिस ने हिरासत में लिया

आदित्य के पुलिस अभिरक्षा से भागने के प्रकरण में सिविल लाइंस थाने में उप निरीक्षक विनोद ने रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसमें बंदी आदित्य, एक अज्ञात साथी और आरक्षी ललित को आरोपी बनाया गया। देर रात आरक्षी को निलंबित कर दिया गया था।

--------------------

आदित्य की तलाश में पांच टीमें लगाई गईं हैं। जल्द ही वह पुलिस की हिरासत में होगा।

आशीष श्रीवास्तव, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.