Move to Jagran APP

जीएसटी रिफंड के लिए निर्यातक मिलकर लड़ेंगे लड़ाई

मुरादाबाद : हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्टर्स ऐसोसिएशन के चुनाव की तिथि घोषित होने से पहले ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Apr 2018 02:09 AM (IST)Updated: Thu, 05 Apr 2018 02:09 AM (IST)
जीएसटी रिफंड के लिए निर्यातक मिलकर लड़ेंगे लड़ाई
जीएसटी रिफंड के लिए निर्यातक मिलकर लड़ेंगे लड़ाई

मुरादाबाद :

loksabha election banner

हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्टर्स ऐसोसिएशन के चुनाव की तिथि घोषित होने से पहले ही घमासान शुरू हो चुका है। जीएसटी की समस्या पर चर्चा के बहाने चुनाव प्रचार किया गया। दो पुराने दोस्तों की दोस्ती विवाद के बाद और घनिष्ठ हो गई और साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। पिछले चुनाव में विवाद के बाद दोनों आमने सामने आ गए थे। अब अध्यक्ष पद के लिए अब्दुल अजीम और सचिव पद के लिए सतपाल को नाम की घोषणा की गई, जो आपस में पुराने दोस्त है।

जीएसटी के मुद्दे पर यंग इंटरप्रेन्योर सोसाइटी की ओर से मुरादाबाद क्लब में बैठक बुलाई गई। इसमें जीएसटी के प्रावधानों और रिफंड को लेकर चल रहे प्रयास पर चर्चा हुई। मुख्य अतिथि नगर विधायक रितेश गुप्ता और एमएलसी जयपाल सिंह व्यस्त रहे। बताया गया कि जीएसटी पर एसोसिएशन के प्रयासों से सरकार ने कई मांगे मान ली हैं, लेकिन सबसे बड़ी समस्या रिफंड को लेकर है। इसको लेकर वित्त मंत्रालय से वार्ता चल रही है। नगर विधायक ने कहा कि निर्यातकों की समस्याओं को लेकर वित्त मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार से मुलाकात की जाएगी। वह इस समस्या को केंद्र सरकार के समक्ष उठाएंगे। इसके बाद हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के चुनाव पर चर्चा की गई। सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद के लिए अब्दुल अजीम और सचिव पद के लिए सतपाल को नाम की घोषणा की गई। हालांकि, अभी चुनाव की तिथि की घोषणा होना बाकी है। बैठक में मुख्य रूप से मुहम्मद अब्बास, विनोद खन्ना, रोहित ढल, नीरज खन्ना, सुधीर त्यागी, अनूप शंखधार सहित बड़ी संख्या में निर्यातक मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.