Move to Jagran APP

तीन कंपनी सीपीएमएफ और दो कंपनी पीएसी कराएगी शांतिपूर्ण मतदान

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : निकाय चुनाव को शातिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए करीब

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Nov 2017 02:37 AM (IST)Updated: Wed, 22 Nov 2017 02:37 AM (IST)
तीन कंपनी सीपीएमएफ और दो कंपनी पीएसी कराएगी शांतिपूर्ण मतदान
तीन कंपनी सीपीएमएफ और दो कंपनी पीएसी कराएगी शांतिपूर्ण मतदान

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : निकाय चुनाव को शातिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए करीब तीन कंपनी सीपीएमएफ, दो कंपनी पीएसी और पुलिस के जवान मुस्तैद कर दिए गए हैं। अधिकारियों ने हमेशा अपने साथ ड्यूटी कार्ड लेकर चलने व पब्लिक को निर्भीक होकर मतदान कराने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

एसएसपी डॉ. प्रीतिन्दर सिंह ने बताया कि सभी लोग पोलिंग पार्टियों के साथ जाएंगे और रात में पोलिंग केंद्रों पर ही रुकेंगे। अगर कहीं से भी शिकायत आई कि रात में लोग अपने घर जाकर रुके तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। चुनाव प्रचार बंद होने के बाद थानेदारों की जिम्मेदारी है कि वह अपने क्षेत्रों में सघन चेकिंग व निगरानी कराएं। चुनाव में लगे सभी लोग अनुभवी हैं और कई बार चुनाव करा चुके हैं। लिहाजा पुरानी गलतियों से सबक लें। ज्यादा से ज्यादा मतदान कराएं। एसएसपी ने बताया कि जनपद की सीमाएं निर्धारित समय पर सील करके निगरानी शुरू करा दी गई है। हर थाने में रिजर्व फोर्स रखा गया है। 40 क्यूआरटी टीमें लगी हैं।

-----------------------

बूथ पर पहले दो वोटरों को दें प्रमाणपत्र

मतदान वाले दिन बूथ पर सबसे पहले आने वाले दो मतदाताओं को प्रमाणपत्र दिए जाएंगे। हो सकता है कुछ केंद्रों पर सुबह पहले वोट डालने की कोशिश में काफी मतदाता पहुंच जाएं तो उस दौरान सुरक्षाकर्मियों को पहले आने वाले को सबसे आगे और बाद में आने वाले को उसके पीछे लाइन में खड़ा कराना होगा। अगर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में डेट और टाइम न दिखे तो इसका मतलब यह कतई नहीं है कि मशीन खराब है। इसके अलावा अगर कहीं कोई दिक्कत है तो सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ मौजूद मास्टर ट्रेनर से संपर्क करें।

----------------------

सुरक्षा बलों के साथ किया जा रहा है फ्लैग मार्च

शहर की कानून व्यवस्था संभालने के लिए अर्धसैनिक बलों ने शहर में डेरा डाल दिया है। सीपीएमएफ की तीन कंपनी और दो कंपनी पीएसी की शहर में आ गई हैं। अतिसंवेदनशील तथा संवेदनशील स्थानों पर पैदल रूट मार्च किया जा रहा है। नागफनी, मुगलपुरा, कटघर और मिश्रित आबादी वाले इलाकों में विशेष सख्ती बरती जा रही है।

--------------------

बिना अनुमति प्रचार करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

महानगर के विभिन्न इलाकों में तमाम प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ प्रचार कर रहे हैं। एसएसपी ने बताया कि इन दिनों बिना अनुमति के जुलूस निकालने वाले प्रत्याशियों की फोटोग्राफी की जाएगी। जो भी उसमें शामिल होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

------------------

इतना पुलिस बल कराएगा चुनाव

प्रभारी निरीक्षक-18

उप निरीक्षक-591

हेड कांस्टेबिल- 53

आरक्षी- 2083

होमगार्ड- 2584

पीएसी- छह कंपनी डेढ़ सेक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.