Move to Jagran APP

रामपुर में कांग्रेस को फिर लगा झटका, एक और घोषित प्रत्याशी ने पार्टी छोड़ी, जानें कौन है वो

UP Chunav 2022 रामपुर में कांग्रेस को एक और जोरदार झटका लगा है। पार्टी के एक और घोषित प्रत्याशी ने कांग्रेस छोड़ दी है। स्वार-टांडा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हमजा मियां ने अपना दल की सदस्यता ले ली है। उनके पिता भी रामपुर से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 11:02 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 06:18 PM (IST)
रामपुर में कांग्रेस को फिर लगा झटका, एक और घोषित प्रत्याशी ने पार्टी छोड़ी, जानें कौन है वो
इससे पहले चमरौआ विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहे पूर्व विधायक युसूफ अली ने पार्टी छोड़ दी थी।

रामपुर, जेएनएन। UP Chunav 2022 : कांग्रेस को रामपुर में एक और जोरदार झटका लगा है। उसके एक और प्रत्याशी ने पार्टी छोड़ दी है। स्वार-टांडा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां ने पार्टी छोड़ने के साथ ही अपना दल की सदस्यता ले ली है। वे अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल से मुलाकात कर उनकी पार्टी में शामिल हो गए हैं। अब उन्हें स्वार-टांडा विधानसभा सीट से अपना दल का प्रत्याशी बनाए जाने की उम्मीद है। इससे पहले चमरौआ विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहे पूर्व विधायक यूसुफ अली ने पार्टी छोड़ दी थी।

loksabha election banner

यूसुफ अली सपा में शामिल हो गए थे, लेकिन उन्हें सपा से भी टिकट नहीं मिल सका है। हमजा मियां के पिता पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खान उर्फ नवेद मियां भी कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। वह रामपुर शहर विधानसभा सीट से सांसद आजम खां के मुकाबले चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि हमजा मियां स्वार टांडा से आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के मुकाबले प्रत्याशी हैं। हमजा मियां का कहना है कि कि प्रदेश में भाजपा-अपना दल गठबंधन की सरकार है और आगे भी इसी की सरकार बनने की उम्मीद है ‌ इस सरकार में रहते ही विधानसभा क्षेत्र में विकास कराया जा सकता है। विकास के लिए ही वह अपना दल में शामिल हुए हैं।

रामपुर में नेता बदलते रहे हैं दलः नवाब काजिम अली खां ने 2007 में स्वार-टांडा सीट से सपा के टिकट पर विधायक बनने के 11 दिन बाद ही इस्तीफा दे दिया था। प्रदेश में तब बसपा की सरकार थी। वह सपा छोड़कर बसपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद उपचुनाव हुआ, जिसमें वह जीत गए थे। पूर्व विधायक यूसुफ अली ने हाल ही में कांग्रेस का टिकट मिलने के अगले दिन ही पार्टी छोड़ दी और सपा में शामिल हो गए, लेकिन उन्हे टिकट सपा से भी नहीं मिल सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.