Move to Jagran APP

आजम खां जिनकी वजह से जेल में हैं, भाजपा ने रामपुर से उन्हें बनाया उम्मीदवार, जानें कौन हैं वो

BJP Candidate list भाजपा ने रामपुर शहर विधानसभा सीट से ऐसे शख्स को चुनाव मैदान में उतारा है जिन्होंने सांसद आजम खां की नाक में दम कर रखा है। आजम को जेल भिजवाने में उनकी अहम भूमिका रही है। आइए जानते हैं कौन है वोः-

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 06:41 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 07:05 AM (IST)
आजम खां जिनकी वजह से जेल में हैं, भाजपा ने रामपुर से उन्हें बनाया उम्मीदवार, जानें कौन हैं वो
बिलासपुर से औलख, रामपुर से आकाश, मिलक से राजबाला और चमरौआ से मोहन बने भाजपा प्रत्याशी

रामपुर, जेएनएन। BJP Candidate list : भाजपा ने रामपुर जिले की चार विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं, जबकि स्वार-टांडा सीट पर अभी घोषणा नहीं हुई है। घोषणा में खास बात यह रही कि रामपुर शहर से भाजपा ने ऐसे शख्स को चुनाव मैदान में उतारा है, जिन्होंने सांसद आजम खां की नाक में दम कर रखा है। उन पर मुकदमों की झड़ी लगा रखी है। ये शख्स हैं आकाश सक्सेना जो वकील हैं। इनके पिता शिव बहादुर सक्सेना हैं जो पहले मंत्री रह चुके हैं। भाजपा ने शिव बहादुर के बजाय उनके बेटे आकाश को प्रत्याशी बनाया है।जबकि बिलासपुर, मिलक और चमरौआ में पिछले प्रत्याशियों में कोई परिवर्तन नहीं किया है। बिलासपुर से जल शक्ति राज्यमंत्री बलदेव औलख, मिलक से विधायक राजबाला और चमरौआ से मोहन कुमार लोधी फिर प्रत्याशी बने हैं।

loksabha election banner

सपा के कद्दावर नेता सांसद एवं पूर्व मंत्री आजम खा के कब्जे वाली शहर विधान सभा से भाजपा ने आकाश सक्सेना को प्रत्याशी घोषित किया है। अभी इस सीट पर आजम खां की पत्नी तजीन फात्मा विधायक हैं। इस बार आजम खां के मैदान में आने की तैयारी है। आकाश सक्सेना पूर्व मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता शिव बहादुर सक्सेना के पुत्र हैं। आकाश सक्सेना पहली बार विधानसभा चुनाव में पार्टी का चेहरा बनेंगे। पिछले चुनाव में शिव बहादुर सक्सेना इस सीट पर प्रत्याशी थे। आकाश सक्सेना ने आजम खां के खिलाफ कई मुकदमे भी दर्ज कराए हैं।

मिलक सुरक्षित सीट से पार्टी ने इस बार भी राजबाला को प्रत्याशी बनाया है। राजबाला वर्ष 2017 में पहली बार चुनाव लड़ी थीं और विधायक बन गई थीं। इसी तरह औलख पिछली बार भी भाजपा के टिकट पर बिलासपुर से प्रत्याशी थे। वह प्रदेश भर में भाजपा के अकेले सिख विधायक चुने गए, इसलिए योगी सरकार में उन्हें राज्यमंत्री बनाया गया। चमरौवा सीट पर मोहन कुमार लोधी को प्रत्याशी घोषित किया है। वह पिछली बार भी इसी सीट से प्रत्याशी थे, लेकिन जीत नहीं सके थे।

स्वार से गठनबंधन दल को मिलेगा टिकटः स्वार सीट पर भाजपा ने इस बार किसी को प्रत्याशी घोषित नहीं किया है, जबकि पिछले दो चुनाव में लक्ष्मी सैनी प्रत्याशी रही हैं। इस बार यह सीट भाजपा से गठबंधन करने वाले अपना दल या निषाद पार्टी को जा सकती है। ऐसी चर्चाएं चल रही हैं। एक कद्दावर नेता टिकट पाने के लिए प्रयासरत हैं। हालांकि अभी तक वह दूसरी पार्टी में हैं।

टिकट मिलने की खुशी में पिता संग मंदिर में किया जलाभिषेक : शहर विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित होने पर पिता पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के साथ आकाश सक्सेना ने सर्वप्रथम भमरौवा मंदिर में पहुंचकर भगवान शिव का जलाभिषेक किया और भगवान भोले शंकर का आशीर्वाद लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.