Move to Jagran APP

यूपी चुनाव 2022 में मतदान वोटिंग मशीन से होगा पर ये लोग बैलेट पेपर से ही डालेंगे वोट, अपनाएंगे पुराना तरीका

UP Chunav 2022 विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस कर्मियों के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है। लेकिन ड्यूटी पूरी करने के साथ ही लोकतंत्र की मजबूती के लिए भी पुलिस कर्मी जिम्मेदारी निभाएंगे। सबसे ज्यादा मुरादाबाद के पुलिस कर्मियों के लिए पोस्टल बैलेट मंगाए गए हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 09:58 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 09:58 AM (IST)
यूपी चुनाव 2022 में मतदान वोटिंग मशीन से होगा पर ये लोग बैलेट पेपर से ही डालेंगे वोट, अपनाएंगे पुराना तरीका
UP Election 2022 : पोस्टल बैलेट मंगाने के लिए सबसे ज्यादा मुरादाबाद से आवेदन अपलोड किए गए

मुरादाबाद, जेएनएन। UP Vidhan Sabha Election 2022 : विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस कर्मियों के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है। लेकिन ड्यूटी पूरी करने के साथ ही लोकतंत्र की मजबूती के लिए भी पुलिस कर्मी जिम्मेदारी निभाएंगे। पुलिस कर्मियों के मतदान के लिए सबसे ज्यादा पोस्टल बैलेट मुरादाबाद में मंगाए गए हैं। पुलिस मुख्यालय की वेबसाइट में सबसे ज्यादा मुरादाबाद के पुलिस कर्मियों के लिए पोस्टल बैलेट के आवेदन किए गए हैं।

loksabha election banner

सूबे में पोस्टल बैलेट आवेदन में मुरादाबाद प्रथम स्थान पर है। जबकि टाप फाइव जनपदों में बिजनौर और टाप टेन में अमरोहा का नाम शामिल हैं। एसएसपी बबलू कुमार ने कहा कि मतदान से कोई भी पुलिस कर्मी के साथ ही अधिकारी मतदान से वंचित नहीं रहेंगे। सभी के लिए पोस्टल बैलेट मंगाए गए हैं। मुरादाबाद जनपद में द्वितीय चरण में मतदान होगा। 14 फरवरी को होने वाले मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। लेकिन चुनाव ड्यूटी में जाने से पहले पुलिस कर्मियों को मतदान का मौका मिलेगा। जनपद में मौजूदा समय में लगभग 3400 सौ पुलिस कर्मी लाइन से लेकर थानों में तैनात है।

पुलिस विभाग की ओर से अभी तक 2538 पुलिस कर्मियों के लिए पोस्टल बैलेट मंगाने के लिए आवेदन विभागीय वेबसाइड में अपलोड किए गए हैं। इन आवेदनों के आधार पर ही जनपदों में पोस्टल बैलेट का आवंटन का किया जाएगा। सूबे में मुरादाबाद पहला जनपद है,जहां पर सबसे ज्यादा पोस्टल बैलेट मंगाने के लिए आवेदन किए गए हैं। हालांकि सूबे के टाप फाइव जनपदों में बिजनौर के साथ टाप टेन जनपद में अमरोहा का नाम शामिल है। पोस्टल बैलेट से मतदान करने वाले पुलिस कर्मियों का डाटा विभाग की वेबसाइट में अपलोड करने के साथ ही आवेदन किया गया है।

पोस्टल बैलेट मांगने वाले टाप टेन जनपद

जनपद पोस्टल बैलेट की संख्या

मुरादाबाद 2538

बिजनौर 1276

आगरा 1269

चंदौली 1228

गाजीपुर 1007

हापुड़ 989

फिरोजाबाद 942

अमरोहा 855

शाहजहांपुर 596

उन्नाव 504

क्या कहते हैं अधिकारीः वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए सबसे ज्यादा पोस्टल बैलेट मुरादाबाद जनपद में मंगाए गए हैं। पोस्टल बैलेट मंगाने के लिए पुलिस कर्मियों के डाटा विभाग की वेबसाइड में अपलोड करने की कार्रवाई निरंतर की जा रही है। कोई भी पुलिस कर्मी व अधिकारी मतदान से वंचित न रहे इसकी व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। यूपी में पुलिस कर्मियों के लिए बैलेट पोस्टल के सबसे ज्यादा आवेदन मुरादाबाद जनपद से अभी तक किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.