Move to Jagran APP

आम आदमी पार्टी ने मुरादाबाद की सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, जानें कहां से कौन लड़ेगा चुनाव

UP Assembly Election 2022 आम आदमी पार्टी ने मुरादाबाद जनपद में चार और प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। नगर विधानसभा सीट पर डा. एपी सिंह का नाम पहले ही घोषित किया जा चुका था। अभी कांठ विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी का नाम फाइनल नहीं हुआ है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 06:40 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 06:40 AM (IST)
आम आदमी पार्टी ने मुरादाबाद की सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, जानें कहां से कौन लड़ेगा चुनाव
पीस पार्टी ने फिर ठोकी ताल, पहले भी बिगाड़ चुकी है कई प्रत्याशियों का खेल

मुरादाबाद, जेएनएन। UP Assembly Election 2022 : आम आदमी पार्टी ने मुरादाबाद जनपद में चार और प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। नगर विधानसभा सीट पर डा. एपी सिंह का नाम पहले ही घोषित किया जा चुका था। आप के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डा. एपी सिंह ने बताया कि अभी कांठ विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी का नाम फाइनल नहीं हुआ है। देहात विधानसभा क्षेत्र में इशरत अली, ठाकुरद्वारा में हाजी भूरे अंसारी, कुंदरकी में जावेद एडवोकेट और बिलारी से प्रकाश सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

loksabha election banner

पीस पार्टी ने फिर ठोकी ताल, पहले भी बिगाड़ चुकी है कई प्रत्याशियों का खेल : पीस पार्टी ने भी विधानसभा चुनाव में ताल ठोकते हुए अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। मुरादाबाद में पार्टी ने नगर, देहात, कुंदरकी और बिलारी चार सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी कर दी है। ठाकुरद्वारा और कांठ में उम्मीदवार का नाम फाइनल करना बाकी है। मुरादाबाद जनपद में पार्टी मुस्लिम मतदाताओं में अच्छी पैठ रही है। 2012 में प्रदेश में पार्टी के चार प्रत्याशी जीते थे, उनमें एक मुरादाबाद की कांठ सीट से अनीसुर्रहमान सैफी ने जीत हासिल की थी।

2017 में केवल दो सीटों पर चुनाव लड़ा था। इस बार पार्टी सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार रही है। बिलारी से शकील अहमद साबरी पर दोबारा भरोसा जताते हुए टिकट दिया है। यह 2012 में बिलारी से झंडे पर चुनाव लड़ चुके हैं। इनके पास पार्टी के मंडल कोआर्डिनेटर का भी पद है। वर्ष 2011 में तहसील में लेखपाल के पद से सेवानिवृत होने के बाद सियासत शुरू की है। पीस पार्टी दबे-कुचलों की समस्याओं के निदान के लिए काम करती है। जिलाध्यक्ष नादिर अली मंसूरी ने बताया कि मुरादाबाद देहात से आमिर आरिम, मुरादाबाद नगर से आरिफ सैफी, कुंदरकी से मक्सूद अहमद को प्रत्याशी बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.