Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रामपुर में लगवाई वैक्सीन, कहा भारत में बनी वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित

रामपुर में केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत में बनी वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। अब लफ्फाजी के सहारे सियासत की सीढ़ियां चढ़ने के दिन लद गए हैं।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 06:13 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 06:13 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रामपुर में लगवाई वैक्सीन, कहा भारत में बनी वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित
अब लफ्फाजी के सहारे सियासत की सीढ़ियां चढ़ने के दिन लद गए हैं।

बरेली, जेेएनएन। रामपुर में केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत में बनी वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। अब लफ्फाजी के सहारे सियासत की सीढ़ियां चढ़ने के दिन लद गए हैं।

loksabha election banner

 नकवी कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए सोमवार रात रामपुर पुहंचे। यहां उन्होंने रात्रि विश्राम भी यहीं किया। सुबह 11 बजे अपने शंकरपुर स्थित आवास से डालमियां अस्पताल पहुंचे। यहां 250 रुपये जमा करने के बाद कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ लगवाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत में बनी कोरोना वैक्सीन बिल्कुल सुरक्षित है। जो लोग वैक्सीन लगवाने के लिए योग्य हैं, वे कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं और भारत को कोरोना मुक्त बनाएं। नकवी ने कहा कि कोरोना चुनौती के एक वर्ष से भी कम समय में देश में वैक्सीन का बनना देश के वैज्ञानिकों के प्रयासों का बेहतर परिणाम है। कुछ राजनैतिक दल विरासत पर सियासत को अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझते हैं। अब ऐसे लोग कर्म की कसौटी पर फेल हो रहे हैं। पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव सांप्रदायिक वोटों की जागीरदारी बनाम समावेशी विकास की भागीदारी के बीच जनादेश की जंग है।

नकवी ने सुबह अपने आवास पर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक भी ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश का राजनीतिक मिजाज बदल चुका है। पश्चिम बंगाल सहित चार राज्यों एवं पुंडुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनावों के सम्बन्ध में नकवी ने कहा कि इन चुनावों में विकास पर विश्वास एक बड़ी और कड़ी कसौटी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास और सुशासन का प्रामाणिक ब्रांड बन गए हैं। मोदी ने बिना किसी भेदभाव के समावेशी विकास और सर्वस्पर्शी सशक्तिकरण के संकल्प के जरिये हर जरूरतमंद तक विकास की रोशनी पहुंचाने का प्रयास किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने वीआइपी कल्चर की धमक को ध्वस्त कर राजनेताओं को अपने काम करने के तरीकों से सशक्त संदेश दिया है। यह सबक हमारी सियासी व्यवस्था और लोकतान्त्रिक मूल्यों के लिए बड़े बदलाव का एहसास है। उउन्होने पंचायत चुनाव में सफलता के लिए एकजुट होकर तैयारी करने पर जोर दिया।इस दौरान भारत भूषण गुप्ता, कपिल आर्य, जागेश्वर दयाल दीक्षित, पन्ना लाल सैनी, हरीश गंगवार, डा. संजीव अग्रवाल, शकुंतला लोधी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.