Move to Jagran APP

मुरादाबाद में लूट की दो वारदातें, एक घटना को दबाने में जुटी रही पुलिस, जानकारी होते ही एएसपी ने लगाई फटकार

हाईवे से सटे दो थाना क्षेत्रों में सुबह से लेकर शाम तक दो लूट की वारदातों को अंजाम दे दिया गया। सुबह कटघर थाना क्षेत्र में पशु व्यापारी के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 05 Jul 2021 08:41 AM (IST)Updated: Mon, 05 Jul 2021 08:41 AM (IST)
मुरादाबाद में लूट की दो वारदातें, एक घटना को दबाने में जुटी रही पुलिस, जानकारी होते ही एएसपी ने लगाई फटकार
एक ही दिन में सात घंटे के अंदर लूट ही हुईं दो वारदात।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रविवार का द‍िन लूट की वारदातों के नाम रहा। हाईवे से सटे दो थाना क्षेत्रों में सुबह से लेकर शाम तक दो लूट की वारदातों को अंजाम दे दिया गया। सुबह कटघर थाना क्षेत्र में पशु व्यापारी के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था, वहीं शाम होते ही मझोला थाना क्षेत्र में भरे चौराहे से दो बाइक सवार बदमाशों ने एक महिला का पर्स लूटकर भाग गए। इन दो घटनाओं के बाद शहर में साप्ताहिक बंदी और अलर्ट की क्या स्थिति है, इस बात का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। सुबह की वारदात के बाद जनपद में अलर्ट घोषित किया गया था। लेकिन, इसके बाद महज सात घंटे में दूसरी लूट की वारदात को बदमाशों ने अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे डाली।

loksabha election banner

रविवार को मझोला थाना क्षेत्र के लाइनपार हनुमान मंदिर निवासी मनोज कुमार की पत्नी शाम को सामान खरीदने के लिए घर से निकली थीं। वह घर से पैदल चलकर प्रकाश चौराहे के पास पहुंचीं। इसी दौरान शाम करीब सवा सात बजे दो बाइक सवार उनके कंधे पर लटका पर्स को छीनकर भाग निकले। इससे पहले वह शोर मचाती दोनों बाइक सवार आखों से ओझल हो गए। उन्होंने तत्काल पति को इस घटना के बारे में सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे पति मनोज को पुलिस को फोन करके मामले की जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद मंडी चौकी प्रभारी के साथ अन्य पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने पीड़तों से थाने चलकर तहरीर देने की बात कहकर घटनास्थल से ले गए। वहीं, दूसरी ओर पुलिस ने तत्काल आसपास के सीसीटीवी फुटेज को देखने के साथ बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। महिला ने पुलिस को बताया कि उसके पर्स में बीस हजार रुपये थे। एएसपी सिविल लाइंस अनिल कुमार यादव ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की गई है।

चौकी प्रभारी घटना से करते रहे इन्कार : प्रकाश नगर चौराहे में सरेशाम हुई पर्स लूट की घटना के बाद मझोला थाना पुलिस इस मामले को दबाने में जुटी रही। हद यह हो गई चौकी प्रभारी ने घटना की सूचना किसी भी उच्च अधिकारी को नहीं दी। जबकि, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने स्पष्ट आदेश जारी किए हैं, छोटी से छोटी घटना का संज्ञान लेकर सूचना उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके बाद भी पुलिस इस मामले में चुप्पी साधकर बैठी रही। करीब चार घंटे तक खुद चौकी प्रभारी मंडी समिति घटना को लेकर सफेद झूठ बोलकर घटना होने से ही इन्कार करते रहे। देर शाम जैसे मामले की जानकारी एएसपी अनिल कुमार को हुई, उन्होंने तत्काल घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही पुलिस कर्मियों को फटकार लगाई।

चौराहे पर मौजूद रहती है पिकेट : लाइनपार में प्रकाश नगर चौराहा सबसे बड़ा है। यहां पर 24 घंटे पुलिस की पिकेट मौजूद रहती है। इसके बाद भी बाइक सवार बदमाश लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। रविवार को कोरोना के चलते साप्ताहिक बंदी का दूसरा दिन था, वहीं शाम को थाना पुलिस को गश्त करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं, लेकिन इसके बाद भी बदमाश पर्स लूटकर ले गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.