Move to Jagran APP

मुरादाबाद के आउटर पर अब घंटों नहीं खड़ी रहेंगी ट्रेनें, मैनुअल सिस्टम हटाकर लगाए गए आधुनिक उपकरण

Moradabad Railway News काशीपुर की ओर से आने ट्रेनों को अब मुरादाबाद के कटघर यार्ड में घंटों नहीं रुकना पड़ेगा। बुधवार को मैनुअल सिस्टम को हटाकर आधुनिक सिस्टम लगाया गया है। इससे काशीपुर से आने व जाने वाली ट्रेनों का आसानी से संचालन किया जा सकता है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 02 Jun 2022 10:58 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jun 2022 10:58 AM (IST)
Indian Railway News : मैनुअल उपकरण को हटाकर लगाए गए आधुनिक उपकरण

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Railway News : काशीपुर की ओर से आने ट्रेनों को अब मुरादाबाद के कटघर यार्ड में घंटों नहीं रुकना पड़ेगा। बुधवार को मैनुअल सिस्टम को हटाकर आधुनिक सिस्टम लगाया गया है। इससे काशीपुर से आने व जाने वाली ट्रेनों का आसानी से संचालन किया जा सकता है। पूर्वोत्तर रेलवे के काशीपुर, रामनगर व लालकुआं से चलने वाली ट्रेन जो देश के विभिन्न स्टेशनों पर जाती है, उसके मुख्य रेल मार्ग पर आने के लिए उत्तर रेलवे के मुरादाबाद रेल मंडल के कटघर आना होता है।

loksabha election banner

मुरादाबाद रेल मंडल ने कटघर स्टेशन यार्ड में मुख्य रेल मार्ग पर ट्रेनों का संचालन के लिए आधुनिक उपकरण लगाए गए हैं। पावर केबिन के कर्मचारी आसानी से सिग्नल देने व लाइन बदलने का काम करता है। कटघर यार्ड से काशीपुर की ओर जाने वाली रेललाइन का सिग्नल सिस्टम, लाइन बदलने व सेहल स्टेशन को सूचना देने के लिए मैनुअल सिस्टम लगा हुआ है। इसके कारण से ट्रेनों का संचालन करने में कठिनाई होती है और कटघर आने पर ट्रेन धीमी गति से चलती हैं या यार्ड में रोक दी जाती हैं। शाम को यह इंतजार से डेढ़ घंटे को हो जाता है।

काशीपुर व रामनगर की ओर आने वाली ट्रेनों के यात्रियों परेशानी को स्टेशन के नजदीक पहुंचने के बाद इंतजार कर परेशानी उठानी पड़ती है। इसको लेकर लगातार शिकायत की जाती है। रेलवे के सिग्नल विभाग ने बुधवार को कटघर से काशीपुर रेल मार्ग के पुराने उपकरण बदल दिए। इसके स्थान पर आधुनिक उपकरण लगाए गए हैं। काशीपुर रेल मार्ग से आने वाली ट्रेनों का आसानी से संचालन किया जा सकता है। मुख्य रेल मार्ग पर ट्रेन नहीं होने पर काशीपुर से आने वाली ट्रेनों को बिना रोका चलाया भी जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.