Move to Jagran APP

कल घने कोहरे से होगी सुबह की शुरुआत, बूंदाबांदी से बढ़ी सर्दी, सरसों-मटर को नुकसान की आशंका

Moradabad weather latest updates द‍िनभर आंश‍िक रूप से बादल छाए रहेंगे। 13 और 14 जनवरी को भी घना कोहरा छाया रहेगा। मौसम के बदलाव का स‍िलस‍िला जारी रहेगा। फ‍िलहाल लोगों को अभी ठंड से राहत नहीं म‍िलने वाली है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 11:06 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 11:06 AM (IST)
कल घने कोहरे से होगी सुबह की शुरुआत, बूंदाबांदी से बढ़ी सर्दी, सरसों-मटर को नुकसान की आशंका
पिछले तीन दिनों से रुक-रुक कर हो रही बूंदाबांदी की वजह से मौसम काफी सर्द हो चुका है।

मुरादाबाद, संवाद सहयोगी। आगामी द‍िनों में घना कोहरा लोगोंं को परेशान कर सकता है। मौसम व‍िभाग के अनुसार अनुसार कल सुबह की शुरुआत धुंध या कोहरे से होगी। इसके बाद द‍िनभर आंश‍िक रूप से बादल छाए रहेंगे। 13 और 14 जनवरी को  भी घना कोहरा छाया रहेगा। मौसम के बदलाव का स‍िलस‍िला जारी रहेगा। फ‍िलहाल लोगों को अभी ठंड से राहत नहीं म‍िलने वाली है। 

loksabha election banner

रामपुर के बिलासपुर क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से रुक-रुक कर हो रही बूंदाबांदी की वजह से मौसम काफी सर्द हो चुका है। वहीं बूंदाबांदी की वजह से सरसों, मटर समेत सब्जियों की फसलों को भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है। क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से रुक-रुक कर बूंदाबांदी से मौसम का मिजाज बदल गया है। आसमान में छाए बादल खूब मेहरबान हो रहे हैं। रात से लेकर सोमवार की दोपहर तक खूब बादल बरसे। बारिश थमने के घंटों बाद भी हवाओं का रुख काफी तेज रहा, जिसने किसानों की सांसें अटका दी। जिससे सरसों और मटर की फसल अब लगभग तैयार होने की कगार पर पहुंच चुकी है। ऐसे में बेमौसम बरसात का बरसना किसानों के लिए दुखदाई साबित हो रहा है। बारिश और तेज हवाओं से सरसों की फसल खेतों में गिर गई है और खेतों में पानी जमा हो रहा। बारिश से नगर के कई मुहल्ले जलमग्न हो गए और सड़कों पर पानी तक जमा हो गया। बारिश से बढ़ी ठंड में लोग ठिठुरते नजर आए। बचने को जल्दी अपने-अपने घरों में जा पहुंचे, जिससे मार्केट सुनसान नजर आए। किसान भी अपने खेतों से पानी निकासी का बंदोबस्त करते दिखाई दिए, ताकि किसी तरह गिरी हुई फसल को सड़ने व गलने से बचाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.