Move to Jagran APP

Today Horoscope : लक्ष्‍य प्राप्ति के ल‍िए आज करना होगा कठ‍िन पर‍िश्रम, जान‍िए क्‍या कहते हैं आपके स‍ितारे

मेष-आज आप को कडी मेहनत करना पड सकता है किसी भी उद्देश्य की प्राप्ति के लिए आपको कड़ा संघर्ष करना ही होगा। आप अपनी हिम्मत और अथक प्रयास से अपने कार्य में सफल होंगे। आपके अपने छोटे भाई-बहनों से मधुरतम संबंध रहेंगे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 28 Jun 2021 09:45 AM (IST)Updated: Mon, 28 Jun 2021 09:45 AM (IST)
Today Horoscope : लक्ष्‍य प्राप्ति के ल‍िए आज करना होगा कठ‍िन पर‍िश्रम, जान‍िए क्‍या कहते हैं आपके स‍ितारे
वृष-आज का दिन आपके लिये संग्रह तथा निवेश करने के लिए शुभ है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Today Horoscope 28 June 2021 Moradabad : आज की ग्रह स्थिति के अनुसार चंद्रमा मकर राशि में गोचर कर रहा है। यह शनि ग्रह की राशि है, इसके कारण उत्तर भारत में भरी गर्मी अधिक होगी। धूप में तेजी रहेगी। हवा चलती रहेगी। कुुुछ जगहों पर हल्के बादल छाए रहेंगे। बूंदाबांदी का अनुमान है। कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में कमी होगी। जुकाम-बुखार का वायरल बढ़ेगा। लोहा एव सूती कपड़ों के बाजारा भाव में वृद्धि होगी। शेयर बाजार सामान्य रहेगा, कुछ राशियों को लाभ एवं कुछ को हानि अथवा आर्थिक नुकसान हो सकता है। राश‍ियों के बारे में पंडित ऋषिकेश शुक्ल ने व‍िस्‍तार से जानकारी दी। आज के राश‍िफल पर एक नजर...

loksabha election banner

मेष-आज आप को कडी मेहनत करना पड़ सकता है, किसी भी उद्देश्य की प्राप्ति के लिए आपको कड़ा संघर्ष करना ही होगा। आप अपनी हिम्मत और अथक प्रयास से अपने कार्य में सफल होंगे। आपके अपने छोटे भाई-बहनों से मधुरतम संबंध रहेंगे और वे आपकी सहायता भी करेंगे। आपको अपने बच्चों से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। प्रेम करने वाले प्रेमी युगलों के मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। यह समय किसी नये व्यापार में निवेश करने के लिए शुभ नहीं है।

वृष-आज का दिन आपके लिये संग्रह तथा निवेश करने के लिए शुभ है। आप यदि किसी नये घर में निवेश करना चाहते हैं तो यह समय उत्तम रहेगा। घर-परिवार में किसी मेहमान का प्रवेश होगा। आप अपनी वाणी से किसी को भी मोह सकते हैं। । यदि किसी विपक्षी से तनाव दूर कर तालमेल बढ़ाना चाहते हैं या उसके विवाद निपटाना चाहते हैं तो शुरुआत करें। आपको सफलता अवश्य मिलेगी। 

मिथुन-आज आपके लिए पूर्णता का दिवस है। विद्यार्थी वर्ग एकाग्रचित होकर अध्ययन करेंगे। व्यापारी वर्ग आत्मविश्वास से अपना कार्य करेंगे और खूब धन कमाएंगे। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपके अधिकारी आपसे संतुष्ट होंगे। यदि आप अविवाहित हैं तो आपको अपने रिश्तेदारों या पड़ोसियों की तरफ से विवाह का प्रस्ताव आने की उम्मीद है। जीवनसाथी से आपके संबंध मधुरतम रहेंगे और आप उनका पूरा सहयोग भी करेंगे। वाणी पर नियंत्रण रखेंं।

कर्क-आज आपको उत्साहवर्धन किये जाने की संभावना है। आपके आत्मविश्वास में कुछ कमी रहेगी। आपका व्यय आय से अधिक होगा। खान पान के मामले में सावधान रहें। कुछ आर्थिक नुकसान होने की भी संभावना है। आपका जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकता है। विद्यार्थी वर्ग निरर्थक गतिविधियों में अपना समय नष्ट करेंगे। व्यापारी वर्ग लोग लंबी यात्रा पर जाएंगे जिसका परिणाम आशाजनक नहीं होगा।

सिंह -आज आप अधिक धन कमाएंगे। आज आप अपने जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा अपने बड़े भाई बहनों का सहयोग प्राप्त करेंगे। फिक्स्ड डिपोजिट या म्यूचूअल फंड में निवेश करेंगे। आपको समाज में मान-सम्मान भी प्राप्त होगा।

कन्या-आज आपको अपने अधिकारियों से सम्मान व सहयोग प्राप्त होगा। व्यापारी वर्ग के लोग अपने व्यवसाय में विस्तार करने की योजना बनाएंगे। विद्यार्थी अपने अध्ययन में अधिक बेहतर नहीं कर पाएंगे। आपका जीवनसाथी प्रसन्नचित व संतुष्ट रहेगा। आप अपने बच्चों के व्यवहार से प्रसन्न नहीं रहेंगे। अपने बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आपको अन्य स्रोतों से अधिक आय की प्राप्ति हो सकती है।

तुला-आज आपके लिए सफलता प्राप्ति का दिवस है। विद्यार्थी वर्ग पूरी एकाग्रता व आत्मविश्वास से अध्ययन कार्य में लगे रहेंगे। जीवनसाथी से आपके संबंध मधुर होंगे। प्रेमी/प्रेमिका को मिलने का अवसर प्राप्त होगा। यह समय सट्टे में निवेश के लिए श्रेष्ठ है। कुल मिलाकर सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होगी। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आप प्रसन्नचित्त रहेंगे।

वृश्चिक-आज आप बहुत दिनों से रुके हुए धन को प्राप्त कर पाएंगे। आप श्रेष्ठ परिणाम के कारण प्रफुल्लित रहेंगे। जरूरतमंद लोगों की सहायता करें। गाड़ी चलाते हुए सावधानी बरतें। अन्यथा कोई दुर्घटना घटित हो सकती है। भावुकतावश कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। आपको अपने बच्चों का सहयोग प्राप्त होगा।

धनु-आज आप परिवार के साथ पिकनिक मनाने जाएंगे। अविवाहित लोगों को मित्रों या संबंधी पक्ष से विवाह के प्रस्ताव आएंगे। यह समय प्रेमी लोगों के लिए नए प्रेम संबंध की ओर कदम बढ़ाने के लिए श्रेष्ठतम है। अपने मित्र या जीवनसाथी को कोई उपहार दें। अपने स्वास्थ्य का समुचित ध्यान रखें। कुल मिलाकर आज का दिन आनंद प्राप्ति व सुख सुविधा के साधन जुटाने के लिए श्रेष्ठ है।

मकर-आज आपको संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होगा। सट्टे से लाभ होगा। विद्यार्थी वर्ग अपने अध्ययन में व्यस्त रहेंगे तथा अच्छा परिणाम प्राप्त करेंगे। आप अपने प्रेमी/प्रेमिका से मिलने का अवसर म‍िलेगा।

कुम्भ-आज का दिन आपके लिए प्रसन्नतादायक रहेगा। अपने बच्चों से शुभ समाचार प्राप्त होगा। प्रेम संबंधों में सफलता प्राप्त होगी। कोई नया प्रेम संबंध स्थापित होने की भी संभावना है। आप अपना कार्य पूरी ईमानदारी, बुद्धिमता व निष्ठापूर्वक करेंगे। आज के दिन आप सट्टे या जुआ आदि में निवेश कर सकते हैं क्योंकि आज आपका दिन सौभाग्यदायक है। व्यापारी वर्ग नये उद्योग में अपनी ऊर्जा लगाएंगे। नौकरी करने वाले लोग नौकरी में उन्नति करेंगे।

मीन-आज आपका दिन आपके घर के लिए प्रसन्नता, उल्लास और आपसी तालमेल का श्रेष्ठ वातावरण लेकर आ रहा है। यदि आप घर या प्लॉट खरीदना चाहें तो निश्चित रूप से आपके लिए यह लाभ का सौदा होगा। आपको सभी क्षेत्रों में अपने जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। लेकिन विद्यार्थी वर्ग अपनी एकाग्रता खो सकते हैं।

पंचांग

28 जून 2021

दिन -सोमवार

आषाढ़ कृष्ण पक्ष

तिथि -चतुर्थी

शक 1942 संवत2077

सूर्योदय -06:03

सूर्यास्त-18:39

नक्षत्र-धनिष्ठा

योग -विष्कुम्भ

करण-बालव

चन्द्रमा राशि -मकर

अग्निवास -पाताल

सूर्य नक्षत्र-कृत्तिका

अयन-उत्तरायण

गोल- दक्षिण

ऋतु-वर्षा ऋतु

दिग शूल -पूर्व दिशा

पंचक प्रारंभ

राहू काल - 07:10 से 08:55 पूर्वाहन तक

अभिजीत मुहूर्त -12:00से 12:48 अपराहन तक

अमृत सिद्धि योग -14:16 से 29:26 घटी पल 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.