Move to Jagran APP

बहन की मौत का बदला लेने के लिए युवक की गला काटकर हत्या

तीन दिन पहले पहले धर्मपुर कला गाव से 18 वर्षीय फहीम पुत्र जहीर संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था। स्वजन ने काफी तलाश की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला तो फहीम के पिता ने कोतवाली में 14 जुलाई को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Jul 2021 07:22 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jul 2021 10:35 PM (IST)
बहन की मौत का बदला लेने के लिए युवक की गला काटकर हत्या
बहन की मौत का बदला लेने के लिए युवक की गला काटकर हत्या

मुरादाबाद, जेएनएन: बहन की मौत का बदला लेने के लिए आरोपित ने एक किशोर के साथ मिलकर युवक की गला काटकर हत्या कर दी। शुक्रवार को पुलिस ने गन्ने के खेत से शव बरामद कर लिया। युवक तीन दिन से लापता था। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त बाइक भी बरामद कर ली।

loksabha election banner

तीन दिन पहले पहले धर्मपुर कला गाव से 18 वर्षीय फहीम पुत्र जहीर संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था। स्वजन ने काफी तलाश की लेकिन, उसका कुछ पता नहीं चला तो फहीम के पिता ने कोतवाली में 14 जुलाई को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तभी से गाव में हड़कंप मचा हुआ था क्योंकि अनहोनी आशंका बढ़ती जा रही थी। युवक की तलाश में जुटी पुलिस को जांच में पता चला कि गाव के ही शाहिबे आलम पुत्र शमीम हुसैन व उसके एक नाबालिग साथी की युवक के गायब होने में भूमिका है। पुलिस ने इन दोनों को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो दोनों ने अपहरण के बाद गला काटकर हत्या की बात स्वीकार कर ली। दोनों की निशानदेही पर शुक्रवार सुबह गाव खनूपुरा के जंगल में एक गन्ने के खेत से युवक का शव बरामद हुआ। साथ ही मृतक का मोबाइल और घटना में प्रयुक्त दिल्ली के पंजीकरण नंबर की बाइक भी पुलिस ने बरामद कर ली। पुलिस ने दर्ज गुमशुदगी की रिपोर्ट को साक्ष्य के आधार पर अपहरण, हत्या और शव को छुपाने के आरोप संबंधी धाराओं में तरमीम कर दिया। मुख्य आरोपित शाहिबे आलम को जेल भेजने के साथ ही किशोर को बाल सुधार गृह भेज दिया गया। आरोपित बोला, फहीम की वजह से ही बहन ने दी थी जान

आरोपित शाहिबे आलम ने पुलिस को बताया कि आठ माह पूर्व मेरी बहन ने आत्महत्या कर ली थी। उसकी मौत का कारण फहीम ही था। तभी से मैं अपनी बहन की मौत का बदला लेना चाहता था। 13 जुलाई को अपने साथी के साथ फहीम को गाव के बाहर स्थित पेट्रोल पंप के पास से बातचीत करने के बहाने बाइक पर बैठाकर जंगल में ले गया। वहां चाकू से गला काटकर उसकी हत्या कर दी और शव को गन्ने के खेत में छुपा दिया। उसके बाद चाकू को तालाब में फेंक दिया। आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली टीम में कोतवाली प्रभारी रामपाल सिंह, उप निरीक्षक अखिलेश गंगवार, सिपाही ऋतिक कुमार, योगेश कुमार शामिल थे।

हत्या के पर्दाफाश से संतुष्ट नहीं स्वजन, सवा दो घंटे जाम किया बिलारी-शाहबाद राजमार्ग

फहीम की हत्या के पर्दाफाश से स्वजन संतुष्ट नहीं हैं। मृतक के स्वजन का कहना है कि इस वारदात में और लोग भी शामिल हैं। पुलिस तत्काल उनकी भी गिरफ्तारी करे। इसके चलते स्वजन ने शाम छह बजे बिलारी-शाहबाद राजमार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। जाम के कारण दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गईं। सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी रामपाल सिंह, एएसआइ प्रभाकर शर्मा मय फोर्स के मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन, वे नहीं माने। इसके बाद सीओ देश दीपक सिंह भी मौके पर पहुंचे और आश्वासन दिया कि जो भी लोग घटना में शामिल हैं सभी पर कार्रवाई होगी लेकिन, स्वजन तत्काल गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। उन्होंने कहा कि एक किशोर के साथ मिलकर आरोपित इतनी बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दे सकता। अन्य लोगों ने भी इसमें मदद की है, उनकी तत्काल गिरफ्तारी की जाए। आखिर में सीओ के समझाने पर स्वजन ने रात सवा आठ बजे रास्ते से शव हटा लिया। उसके बाद पुलिस ने यातायात सुचारू कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.