Move to Jagran APP

‘भाभी जी घर पर हैं’ के ट‍िल्‍लू ने बताई सफलता की कहानी, नाटक में न‍िभा चुके हैं जहांगीर का क‍िरदार, जान‍िए और भी बहुत कुछ

Bhabiji ghar par hai Fame Salim Zaidi रामपुर के सलीम जैदी कड़ी मेहनत से बुलंदी पर पहुंचे हैं। वह एंड टीवी पर प्रसार‍ित ‘भाभी जी घर पर हैं’ सीर‍ियल में ट‍िल्‍लू के रूप में नजर आते हैं। वह अम‍िताभ बच्‍चन के साथ भी हॉट सीट साझा कर चुके हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 11:34 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 11:34 AM (IST)
‘भाभी जी घर पर हैं’ के ट‍िल्‍लू ने बताई सफलता की कहानी, नाटक में न‍िभा चुके हैं जहांगीर का क‍िरदार, जान‍िए और भी बहुत कुछ
धारावाहिक में शानदार अदाकारी के मिला दादा साहब फाल्के आइकान अवार्ड।

रामपुर (मुस्लेमीन )। अदाकारी की दुनिया में रामपुर का एक सितारा बुलंदी पर पहुंच गया है। कई फिल्मों में अपनी अदाओं का जलवा बिखेरने के बाद धारावाहिक भाभी जी घर पर हैं के जरिये दर्शकों की आंख का तारा बन गया। अब उसे अपनी शानदार अदाकारी के लिए दादा साहब फाल्के आइकान अवार्ड से नवाजा गया है। यह सितारा शहर के मुहल्ला लाल कब्र का सलीम जैदी है।

loksabha election banner

सलीम पिछले करीब सात साल से फिल्मों और धारावाहिक में काम कर रहे हैं। बड़े पर्दे की बात करें तो अभिनेता फरहान अख्तर की फिल्म भाग मिल्खा भाग समेत ओ तेरी, ड्रिप टू भानगढ़ और चलो ड्राइवर में अपनी शानदार भूमिका निभा चुके हैं। छोटे पर्दे पर प्रसारित होने वाले एफआइआर, जीनी और जूजू, जीना इसी का नाम है जैसे सीरियल में काम किया है। पिछले पांच साल से एंड टीवी चैनल पर प्रसारित हो रहे धारावाहिक भाभी जी घर पर हैं में टिल्लू का किरदार निभाकर वह घर-घर में अपनी पहचान बना चुके हैं। इसी सीरियल में शानदार अदाकारी के लिए उन्हे बेस्ट एक्टर इन ए सपोर्टिंग रोल (टिल्लू) दादा साहब फाल्के आइकान अवार्ड मिला है। उन्होंने दैनिक जागरण से टेलीफोन पर हुई बातचीत में कहा कि यह उनके लिए बड़ी खुशी की बात है। उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। उनका कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है। स्कूल-कालेज के दिनों से ड्रामा, खेल, कैंप आदि गतिविधियों में भाग लेते थे। सुंदर लाल इंटर कालेज से इंटर की पढ़ाई की। बाद में रजा डिग्री कालेज से साइकोलोजी में स्नातक किया। वह दिल्ली गए तो वहां आल इंडिया रेडियो के असिस्टेंट डायरेक्टर दानिश इकबाल से मुलाकात हुई। वह ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर एक नाटक दाराशिकोह बना रहे थे। उन्होंने इस नाटक में जहांगीर का किरदार करने को कहा। इस किरदार को निभाते समय मिली वाहवाही के बाद थिएटर से जुड़ गए। कुछ स्टेज शो किए। इसी दौरान डीडी न्यूज पर धारावाहिक जीना इसी का नाम है में काम मिला। इसके बाद कई धारावाहिक किए। इसके अलावा सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ उनके शो कौन बनेगा करोड़पति के प्रोमो में काम किया। इस प्रोमो में उन्हें अमिताभ के साथ हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला। आमिर खां के साथ कुपोषण से संबंधित विज्ञापन में काम किया। वह अपनी कामयाबी का श्रेय परिवार को देते हैं। कहते हैं कि मां बचपन में गुजर गई थी। उनकी बहनों ने मां की तरह प्यार दिया। भाई के साथ ही बहनों ने भी हमेशा उनकी हौसला अफजाई की। हकीकत में इस अवार्ड के हकदार उनके बड़े भाई अदील जैदी और बहन फरहा, हिना और निशात हैं। इन्होंने हर कदम पर मेरा साथ दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.