Move to Jagran APP

Coronavirus News update Moradabad : प्राइवेट अस्पताल की आया समेत चार कोरोना पॉजिटिव, 100 के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या Moradabad News

एक व्यक्ति की डायलिसिस करने से पहले हुई जांच में सामने आया मामला। बेटे के कारण पिता भी हुआ संक्रमित।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2020 10:27 PM (IST)Updated: Tue, 28 Apr 2020 12:55 AM (IST)
Coronavirus News update Moradabad : प्राइवेट अस्पताल की आया समेत चार कोरोना पॉजिटिव, 100 के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या  Moradabad News
Coronavirus News update Moradabad : प्राइवेट अस्पताल की आया समेत चार कोरोना पॉजिटिव, 100 के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। प्राइवेट अस्पताल की वार्ड आया समेत चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इसके बाद कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या अब 100 के पार पहुंच गई है। 

loksabha election banner

सोमवार की शाम को सीएमओ को मेडिकल कालेज की जांच रिपोर्ट मिली थी। इस रिपोर्ट मेें बरवालान में रहने वाला एक व्यक्ति पिछले दिनों डायलिसिस कराने प्राइवेट अस्पताल पहुंचा था। चिकित्सक ने डायलिसिस करने के पहले व्यक्ति का नमूने लेकर कोरोना की जांच के लिए भेज दिया था। इसी अस्पताल में काम करने वाली 24 वर्षीय वार्ड आया की भी जांच रिपोर्ट आया है। दोनों में कोरोना संक्रमित पाए गए हैैं। इसके अलावा मकबरा के रहने वाले एक व्यक्ति की जांच में भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। इस व्यक्ति का बेटा पहले से कोरोना पॉजिटिव है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि शाम को तीन जांच रिपोर्ट मिले हैैं। तीनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैैं। बरवालान व टाउन की चाऊ की बस्ती में रहने वाले दोनों पॉजिटिव को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जाएगा। कोरोना सेल के प्रभारी सीओ सिविल लाइंस दीपक भूकर ने बताया कि नए मिले सभी मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। जिन लोगों के नाम सामने आएंगे उनकी जांच होगी और उन्हें क्वारंटाइन भी कराया जाएगा।   

भगतपुर में कोरोना संक्रमित के पिता की मौत, दहशत

भगतपुर : थाना क्षेत्र के ग्राम पटपुरी गांव में कोरोना संक्रमित के पिता की मौत हो गई। इससे इलाके में हड़कंप मच गया।  मुरादाबाद स्वास्थ्य विभाग की टीम शव लेकर गांव पहुंची। पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार किया गया। गांव में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डेरा डाल दिया है। गांव में तैनात एसआइ आनिल कुमार गोस्वामी ने बताया कि पूरे गांव को पहले ही सील किया जा चुका है। भगतपुर थाना क्षेत्र के दो गांवों मलवाड़ा उर्फ मानपुर और पर्वतपुर दंबू उर्फ पटपुरी गांव मे दो व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले थे। दोनों के परिवार के लोगों को भी स्वास्थ्य विभाग की टीम मुरादाबाद ले गई थी। वहां पर उन्हें क्वारंटाइन किया गया है। जिसकी मौत हुई है उनके परिवार का कहना है कि वह एलर्जी के मरीज थे। उनके दोनों बेटे उन्हें 17 अप्रैल को मुरादाबाद में इलाज के लिए ले गए थे। वहां पर स्वास्थ्य कर्मियों ने तीनों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे। इसमें से एक बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके अलावा ग्रामीण की पत्नी और एक अन्य बेटे की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। दरअसल ग्रामीण को 17 अप्रैल को टीएमयू में भर्ती कराया गया था। 19 अप्रैल को उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद मरीज को आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था। निमोनिया की शिकायत थी। 

कोरोना आशंकित महिला की मौत

मुरादाबाद : सोमवार को टीएमयू में रामपुर के पटवाई की रहने वाली 45 वर्षीय इशवती की मौत हो गई। इन्हें रविवार की रात गंभीर हालत में टीएमयू में भर्ती कराया गया था। इनको सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इस वजह से आइसीयू में भर्ती किया गया था। सोमवार सुबह इनकी मौत हो गई। टीएमयू में कोविड-19 प्रभारी डॉ. वीके सिंह ने बताया कि इनका कोरोना का नमूना लिया गया है। शव मोरचरी में रखवा दिया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद परिजनों को शव दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.