Move to Jagran APP

इस बार रोडवेज कर्मियों की होली में मनेगी दीपावली Moradabad News

होली वाले दिन दोपहर तक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों का संचालन बंद रहेगा। इसके बाद संचालन शुरू हो जाएगा।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 09:05 AM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 09:05 AM (IST)
इस बार रोडवेज कर्मियों की होली में मनेगी दीपावली Moradabad News
इस बार रोडवेज कर्मियों की होली में मनेगी दीपावली Moradabad News

मुरादाबाद(प्रदीप चौरसिया)। रोडवेज प्रबंधन ने कर्मियों को होली में दीपावली मनाने का ऑफर दिया है। कर्मचारी दस दिन में दस हजार रुपये तक अतिरिक्त अर्जित कर सकते हैैं।

loksabha election banner

होली के दौरान 20 से अधिक ट्रेनें निरस्त चल रही हैं। इसको देखते रोडवेज प्रबंधन को उम्मीद है कि मुरादाबाद व आसपास क्षेत्रों से एक से डेढ़ लाख यात्री बसों से सफर कर सकते हैैं। इसके लिए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था करने के साथ बस खराब होने पर तत्काल ठीक करने, चालक, परिचालकों द्वारा बसों का अधिक से अधिक फेरा लगाने की योजना भी बनाई है। 6 से 15 मार्च तक नियमित बस चलाने वाले चालक व परिचालक को रोडवेज प्रबंधन चार हजार रुपये और कम ड्यूटी करने वाले चालक व परिचालक को प्रतिदिन 350 रुपये अतिरिक्त देगा।

तीन सौ किमी से अधिक बस चलाने पर चालक व परिचालक को 55 पैसे प्रति किमी अतिरिक्त राशि मिलेगी। इसमें दो फेरा लगाने वाली बसें चार से छह फेरा लगाएंगी। खराब होने वाली बसों को तत्काल मरम्मत करने और रात में डिपो में खड़ी होने वाली बसों के परीक्षण व ठीक करने की व्यवस्था भी की गई है। इसके लिए डिपो में कार्यरत कर्मियों को 12 सौ रुपये अतिरिक्त दिए जाएंगे।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (पीतल नगरी डिपो) शिव बालक ने बताया कि रोडवेज मुख्यालय ने होली में लोगों को गंतव्य तक पहुंचने के लिए कर्मियों को प्रोत्साहन राशि देने का आदेश जारी किया है। बस संचालन में कोई बाधा नहीं हो, इसके लिए छह से 15 मार्च तक अधिकारियों व कर्मियों की सभी प्रकार की छुट्टïी पर रोक लगा दिया है। होली वाले दिन दोपहर तक बसों का संचालन बंद रहेगा। इसके बाद संचालन शुरू हो जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.