Move to Jagran APP

अमरोहा से जुड़े हैं औरैया में हुई डकैती के तार, डेरे में रह रहे थे शात‍िर बदमाश

Amroha connection of robbery in Auraiya एक बदमाश को एसटीएफ ने किया था गिरफ्तार दोनों पर घोषित था 25-25 हजार का ईनाम। एसटीएफ ने जाबिर उर्फ जाबिद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जबकि शाहिब अभी फरार चल रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 31 Dec 2020 06:41 AM (IST)Updated: Thu, 31 Dec 2020 06:41 AM (IST)
अमरोहा से जुड़े हैं औरैया में हुई डकैती के तार, डेरे में रह रहे थे शात‍िर बदमाश
शकरपुर में डेरा बसाए थे औरैयामें हुई डकैती के ईनामी बदमाश

मुरादाबाद, जेएनएन। शकरपुर में ग्रामीणों द्वारा उखाड़े गए डेरों में दो शातिर बदमाश रह रहे थे। दोनों ने औरैया ज‍िले में डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। उन पर 25-25 हजार रुपये का ईनाम भी था। इनमें से एक बदमाश को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर जेल भी भेजा था। पहले दोनों बदमाश मुरादाबाद के भोजपुर में रहते थे। मुरादाबाद के पते पर ही दोनों के खिलाफ औरैया में रिपोर्ट भी दर्ज थी। परंतु बाद में उन्होंने अपना ठिकाना बदल कर अमरोहा के शकरपुर में शरण ले ली थी। 

prime article banner

रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव शकरपुर के जंगल में नगर किनारे बने डेरों में क्षेत्र के लोगों द्वारा आपराधिक प्रवृति के लोगों के रहने की शंका जाहिर करते हुए विरोध शुरू किया गया था। हालांकि अब यह डेरे उखाड़ दिए गए हैं। परंतु क्षेत्र के लोगों की शंका यकीन में बदल रही है। इन डेरों में वास्तव में अपराधी शरण ले रहे थे। दरअसल औरेया जनपद के थाना बेला क्षेत्र में हुई डकैती में यहां रहने वाले दो बदमाश शाहिब उर्फ वासिम उर्फ आसिफ तथा जाबिर उर्फ जाबिद उर्फ भव्वा उर्फ सलमान शामिल थे। दोनों के खिलाफ वहां रिपोर्ट दर्ज हुई थी। परंतु वह फरार चल रहे थे। अमरोहा की एसपी सुनीति तब औरैया की एसपी थीं, उन्होंने दोनों पर 25-25 हजार रुपये का ईनाम भी घोषित किया था। बाद में एसटीएफ ने जाबिर उर्फ जाबिद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जबकि शाहिब अभी फरार चल रहा है। यह दोनों अपराधी अब शकरपुर में डेरों में रह रहे थे। इसकी पुष्टि मुरादाबाद के भोजपुर में रहने वाले इनके स्वजनों ने पुलिस पूछताछ में की थी। यानि शकरपुर में बसी यह अवैध डेरों की बस्ती अपराधियों की शरणस्थली थी। 

आइजी एसटीएफ ने कराई थी पड़ताल

औरैया डकैती के वांछित शाहिब व जाबिर के बारे में आइजी एसटीएफ ने पड़ताल कराई थी तो वह भोजपुर से भी गायब मिले थे। दरअसल बीती 26 अक्तूबर को आइजी ने मुरादाबाद एसएसपी को पत्र भेज कर दोनों बदमाशों का निवास स्थान पता कराया था। जिसमें मुरादाबाद के भोजपुर में रेलवे स्टेशन के सामने स्थित कंजर बस्ती में रहने वाले दोनों बदमाशों के स्वजनों ने जानकारी दी थी कि तीन साल पहले वे दोनों अमरोहा जनपद के थाना रजबपुर के गांव शकरपुर में बस गए हैं। 

दस्तावेज तैयार कराने वाले ग्राम प्रधान की बढ सकती है मुश्किल

बदमाशों के आधार कार्ड, पहचान पत्र व अन्य दस्तावेज बनवाने में मदद करने वाले शकरपुर के ग्राम प्रधान की मुश्किल अब बढ़ सकती हैं। क्योंकि गांव शकरपुर में रहने वाले इन अपराधियों के पास यहीं के निवास के रूप में सभी प्रमाण पत्र ग्राम प्रधान के सहयोग से बनाए गए हैं। हालांकि इस मामले में रजबपुर पुलिस बीते माह ग्राम प्रधान समेत 21 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर चुकी है। इनमें पूर्व कैबिनेट मंत्री महबूब अली के भाई का नाम भी शामिल है। 

औरेया में हुई डकैती के वांछित शाहिब व जाबिर पर 25-25 हजार का ईनाम घोषित किया गया है। जानकारी मिली है कि वह शकरपुर में आकर रहने लगे थे। यह शातिर किस्म के अपराधी हैं। सारे मामले की पड़ताल की जा रही है। 

सुनीति, एसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.