Move to Jagran APP

जौहर यूनिवर्सिटी तक तीन सौ करोड़ की लागत से बने पुल की उपयोगिता जांचेगी कमेटी Rampur News

कांग्रेस से निष्कासित नेता फैसल लाला ने की थी शिकायत। डीएम ने बैठाई जांच दस दिन में रिपोर्ट देगी कमेटी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 09:03 AM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 09:03 AM (IST)
जौहर यूनिवर्सिटी तक तीन सौ करोड़ की लागत से बने पुल की उपयोगिता जांचेगी कमेटी Rampur News

रामपुर, जेएनएन। सपा सरकार में जौहर यूनिवर्सिटी तक बने पांच किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर की जांच के लिए जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार ङ्क्षसह ने कमेटी गठित कर दी है। 10 सदस्यीय कमेटी से 10 दिन में रिपोर्ट मांगी है।

loksabha election banner

यह है मामला 

फ्लाईओवर के संंबंध में कांग्रेस से निष्कासित नेता फैसल खां लाला ने शिकायत करते हुए कहा था कि सांसद आजम खां ने समाजवादी पार्टी की सरकार में अपने आवास से जौहर यूनिवर्सिटी तक जाने के लिए फ्लाईओवर बनवाया था। इसका निर्माण उन्होंने सिर्फ अपने इस्तेमाल के लिए कराया है। पांच किलोमीटर लंबे इस पुल पर 300 करोड़ की लागत आई। वास्तव में इस स्थान पर पुल की कोई आवश्यकता नहीं थी। 

सरकारी धन का दुरुपयोग

जनता के टैक्स के पैसे से अर्जित सरकारी धन का दुरुपयोग इसके लिए किया गया। इसके साथ ही पुल निर्माण के लिए इसके रास्ते में आने वाली जमीने भी किसानों से हथिया लीं। आगे कहा लालपुर का पुल जो कि टांडा और दढिय़ाल क्षेत्र को मुख्यालय से जोड़ता था, उसे भी तोड़ दिया गया, जो आज तक नहीं बनवाया जा सका है। नतीजतन लोगों को जान जोखिम में डालकर लकड़ी के पुल से नदी पार करनी पड़ती है। जिलाधिकारी ने बताया कि आजम खां के प्रकरणों की जांच के लिए पहले से ही नौ सदस्यीय कमेटी बनी है। उसी कमेटी को भी पुल की उपयोगिता के संबंध में जांच करने के आदेश दिए हैं। इस कमेटी में तकनीकी जांच के लिए एक इंजीनियर और बढ़ाया गया है। कमेटी पुराने लालपुर पुल को तोडऩे के मामले की भी जांच करेगी। हालांकि इस मामले की जांच शासन द्वारा गठित एसआइटी भी कर चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.