Move to Jagran APP

अमरोहा में ग्राम समाज में हरे पेड़ों पर चली कुल्हाड़ी, विभाग करेगा कार्रवाई

शिकायत के बाद भी उसी रात को दबंगों ने बचे हुए पेड़ों पर कुल्हाड़ी चला दी और लकड़ी ट्राली में भरकर ले गए। शिकायतकर्ता ने ग्राम प्रधान नौ सिंह से बात की तो उन्होंने स्वयं को ग्राम समाज की भूमि का मालिक बताते हुए लकड़ी कटवाने की बात कही।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 04:50 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 04:50 PM (IST)
अमरोहा में ग्राम समाज में हरे पेड़ों पर चली कुल्हाड़ी, विभाग करेगा कार्रवाई
अमरोहा में ग्राम समाज में हरे पेड़ों पर चली कुल्हाड़ी।

अमरोहा। जिले के ढवारसी में ग्राम समाज की दो एकड़ भूमि में खड़े यूकेलिप्टस के पेड़ों को दबंग रात में काट कर ले गए। इसकी शिकायत ग्रामीण ने पुलिस व उप जिलाधिकारी से भी की लेकिन, इसके बावजूद भी बचे पेड़ों पर कुल्हाड़ी चला दी।

loksabha election banner

मामला आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव सिकंदराबाद का है। ग्राम समाज की भूमि पर करीब दस वर्ष पुराने यूकेलिप्टस के पेड़ खड़े थे। जिन्हें 29 सितंबर की रात को कुछ दबंग लोगों द्वारा काट लिया गया। फतेहपुर अधेक निवासी विजेंद्र सिंह ने आदमपुर थाने में इसकी तहरीर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पेड़ों के कटान को रुकवा दिया लेकिन, पुलिस के जाने के बाद दबंग कटी हुई लकड़ी को भरकर ले गए। ग्रामीण ने उपजिलाधिकारी से शिकायत की । शिकायत के बाद भी उसी रात को दबंगों ने बचे हुए पेड़ों पर कुल्हाड़ी चला दी और लकड़ी ट्राली में भरकर ले गए। शिकायतकर्ता ने ग्राम प्रधान नौ सिंह से बात की तो उन्होंने स्वयं को ग्राम समाज की भूमि का मालिक बताते हुए लकड़ी कटवाने की बात कही। ग्राम प्रधान का कहना है कि आदमपुर निवासी फूल सिंह ने अपनी भूमि में खड़े यूकेलिप्टस के पेड़ों को काटा है। शिकायतकर्ता का आरोप गलत है। उधर लेखपाल प्रमोद कुमार ने बताया कि ग्राम समाज की भूमि से रात में कुछ लोग यूकेलिप्टस के पेड़ों को काट कर ले गए हैं। इसकी शिकायत ग्रामीण द्वारा की गई है। राजस्व विभाग द्वारा भी संबंधित के खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.