Move to Jagran APP

अलकायदा से संपर्क के संदेह में लखनऊ एटीएस ने मुरादाबाद के युवक को उठाया

Terrorist organization alqaedaL एटीएस टीम पूछताछ के लिए हन्नान को बरेली ले गई परिजनों ने स्‍वीकारा इंटरनेट पर पूरे दिन मशगूल रहता था हन्नान।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 09:33 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 09:33 PM (IST)
अलकायदा से संपर्क के संदेह में लखनऊ एटीएस ने मुरादाबाद के युवक को उठाया
अलकायदा से संपर्क के संदेह में लखनऊ एटीएस ने मुरादाबाद के युवक को उठाया

मुरादाबाद। खतरनाक आतंकी संगठन अलकायदा के संपर्क में होने के संदेह में लखनऊ एटीएस ने मंगलवार को ठाकुरद्वारा के एक युवक को उठा लिया। पूछताछ के लिए युवक को बरेली जे जाने की सूचना है। इसकी पुष्टि करते एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि युवक को उठाने से पहले एटीएस ने उनसे संपर्क किया था।

loksabha election banner

ठाकुरद्वारा कस्बे के शरीफ नगर निवासी इसरार मजदूरी करता है। उसके छह बेटे व बेटियां हैं। इसरार का सबसे बड़ा पुत्र हन्नान दो वर्ष पहले अचानक तब सुर्खियों में आया, जब उसने सोशल मीडिया पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल की। तब बिजनौर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए युवक को गिरफ्तार किया था। इस बीच मंगलवार को दोपहर में एटीएम लखनऊ की टीम अचानक ठाकुरद्वारा कस्बे में पहुंची। वहां से एटीएस ने स्थानीय पुलिस की मदद से हन्नान के परिजनों से बातचीत शुरू की। सूत्र बताते हैं कि पूछताछ में परिजनों ने स्वीकारा कि हन्नान सोशल मीडिया व इंटरनेट पर अत्यधिक सक्रिय रहता है। वह घर से बाहर कम निकलता है। बरेली की घटना प्रकाश में आने के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलकायदा के नेटवर्क खंगाल रही एटीएस को संदेह है कि हन्नान भी इंटरनेट के जरिए खतरनाक आतंकी संगठन से जुड़ा है। संदेह की पुष्टि के लिए ही एटीएस से युवक को उठाया है।

पश्चिम यूपी में अलर्ट हुई पुलिस

दरअसल कुछ संदिग्‍धों के पकड़े जाने के बाद पश्चिम यूपी में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं हैं। पूरी तरह से निगरानी बढ़ा दी गई है। हर संदिग्‍धों की निगरानी बढ़ा दी गई है। हन्नान को उठाना भी पुलिस की सतर्कता का ही नतीजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.