Move to Jagran APP

Teacher legislative election : मह‍िला मतदाताओं ने द‍िखाया उत्‍साह, कल होगी मतगणना

Teacher legislative election एमएलसी चुनाव में महिलाओं ने भी जमकर मत का प्रयोग क‍िया। मतदेय स्थल पर दूर-दराज से आई शिक्षक महिलाओं के छोटे बच्चे भी साथ रहें। इस दौरान मौजूद बच्चों ने भी मास्क पहना हुआ था।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 10:45 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 10:45 AM (IST)
Teacher legislative election : मह‍िला मतदाताओं ने द‍िखाया उत्‍साह, कल होगी मतगणना
तीन दिसंबर को मतपत्रों की गिनती होने के बाद परिणाम की घोषणा होगी।

मुरादाबाद, जेएनएन। Teacher legislative election। शिक्षक एमएलसी चुनाव के लिए मतदान होने के बाद मतपेटियां देर शाम को बरेली भेज दी गईं हैं। शाम पांच बजे मतदान खत्म होने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच मतपेटियां स्ट्रांग रूम में जमा कराई गईं।

loksabha election banner

एडीएम प्रशासन लक्ष्मीशंकर सिंह ने बताया कि यहां से देर शाम वाहन से सभी मतपेटियाें को बरेली भिजवा दिया गया। वहां संजय कम्युनिटी हाल में मतपेटियों को रखवाया जाएगा। वहीं तीन दिसंबर को मतपत्रों की गिनती होने के बाद परिणाम की घोषणा होगी।

महिला मतदाताओं में दिखा उत्साह, 1362 वोट डाले

शिक्षक एमएलसी चुनाव के दौरान महिला मतदाताओं में उत्साह दिखाई दिया। मंगलवार को सुबह आठ बजे से पहले ही महिलाएं मतदान करने के लिए लाइन में लग गईं। कुल 1362 महिलाओं ने मतदान किया जबकि 2639 पुरुषों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। तहसील सदर के तीनों बूथों के अलावा ब्लाक मुरादाबाद के मतदान केंद्र पर भी महिलाओं की भीड़ थी। दो बजे के बाद महिलाओं की संख्या मतदाताओं की लाइन में बढ़ गई। सभी बूथों पर महिलाओं ने वोट डाले। शहरी क्षेत्र की महिलाओं को निकालने के लिए प्रत्याशियों को कड़ी मेहनत करने पड़ी। लेकिन, देहात की शिक्षिकाओं ने पूरे उत्साह के साथ वोट किया। कुंदरकी में एमएलसी चुनाव में महिलाओं ने भी जमकर मत का प्रयोग क़िया। जिसके कारण ही पोलिंग बूथ का स्तर बढ़ा हैं। मतदेय स्थल पर दूर-दराज से आई शिक्षक महिलाओं के छोटे बच्चे भी रहें। मौजूद बच्चों ने भी मास्क का प्रयोग क़िया हुआ था। शिक्षक चुनाव में करीब 77 प्रतिशत रहा। शिक्षक महिलाओं के लिए अलग से महिला दारोगा व आरक्षी तैनात रहीं।

डीएम, एसएसपी ने किया बूथों का निरीक्षण

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने मंगलवार को बरेली-मुरादाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर पहुंचकर जायजा लिया। दोनों ने तहसील कार्यालय ठाकुरद्वारा, मुरादाबाद, बिलारी, कांठ, भोजपुर एवं कृषि उत्पादन मंडी समिति मझोला के मतदान केन्द्रों को देखा। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को मास्क लगाने के साथ ही हाथों पर ग्लब्स पहनने एवं दूरी बनाने पर विशेष बल दिया। एडीएम प्र्रशासन लक्ष्मीशंकर सिंह कांठ में ही कैंप किए रहे। डीएम, एसएसपी के साथ अपर जिलाधिकारी नगर राजेन्द्र सिंह सेंगर, एसपी सिटी अमित आनन्द मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.